पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों को थोड़ी राहत:घिनोदा और बंजारी में समर्थन मूल्य पर पुनः गेहूं खरीदी केंद्र का शुभारंभ किया

नागदा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों को अब नहीं करना पड़ेगा 20 किलोमीटर का सफर

ग्राम घिनोदा एवं बंजारी में सेवा सहकारी संस्थाओं के गेहूं उपार्जन केंद्रों को समाप्त कर एवं संस्थाओं के अंतर्गत आने वाले डेढ़ दर्जन गांवों के किसानों को अपनी गेहूं की फसल को तौलने के लिए 20 किमी दूर झिरमिरा सायलो में सम्मिलित कर दिया था। अब गेहूं गांव के गांव में ही तुलेंगे और उन्हें झिरमिरा नहीं जाना पड़ेगा।

यह बात केंद्रों के शुभारंभ के मौके पर विधायक दिलीप सिंह गुर्जर ने कही। गुर्जर ने पिछले दिनों कलेक्टर और झिरमिरा सायलो केंद्र के दौरे पर आए एडीएम अवि प्रसाद को किसानों की समस्याओं से अवगत कराया था। कलेक्टर ने गुर्जर की किसान हितैषी मांगों को गंभीरता से लिया और पुनः गेहूं खरीदी केंद्र घिनोदा, बंजारी, नरेडीपाता, उमरना एवं बटलावदी को बनाया है।

साथ ही रूनखेड़ा, बरखेड़ा जावरा के प्रस्ताव भी कलेक्टर को भेजे गए हैं और गांव निपानिया का केंद्र बेरछा हो, यह प्रस्ताव भी कलेक्टर को भेजे हैं। गुर्जर ने बताया क्षेत्र के किसानों की फसल आसानी से अच्छे दाम पर सुव्यवस्थित तरीके से तुल सके, यह मेरा सदैव प्रयास रहा है लेकिन शासन के नित नए आदेश के कारण किसानों का गेहूं उपार्जन केंद्र 20 से 25 किलोमीटर दूर बना दिया था, जो अनुचित था।

क्षेत्र के किसानों की मांग पर आज चारों उपार्जन केंद्र पुनः प्रारंभ हो गए हैं। बिजली कनेक्शन नहीं होने से बटलावदी में दो दिन बाद तुलाई शुरू होगी। घिनोदा के अंतर्गत कंचनखेड़ी, कुटलाना, फर्नाजी, फर्नाखेड़ी, धतुरिया, मीण, रामनगर और बंजारी में श्रीबच्छ, भैंसोला, गोठडा, लोहचितारा, कंथारखेड़ी, लसुडिया देयर, ब्राह्मणखेड़ी, पाडल्याखुर्द एवं नापाखेड़ी के गांवों के किसानों के गेहूं तुल सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें