पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीर्णेाद्धार की रूपरेखा बनाएंगे:पाड़ल्या नवकली नाग मंदिर का एसडीएम करेंगे निरीक्षण

नागदा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्राें की आस्था के केंद्र और प्राचीन पाड़ल्या कला स्थित नवकली नाग महाराज, सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए केंद्रीय मंत्री डाॅ. थावरचंद गेहलाेत काे दाेबारा ऐतिहासिक धराेहर बचाओ आंदाेलन समिति ने पत्र साैंपा था।

दूसरी बार पत्र आने पर विभाग द्वारा कलेक्टर से मंदिर की जानकारी मांगी गई थी। जिसे लेकर अब एसडीएम स्वयं मंदिर का परीक्षण करने पहुंचेंगे। हालांकि नपा इंजीनियर एवं पटवारी ने परीक्षण कर लिया लेकिन जीर्णाेद्वार की रूपरेखा समझने के लिए एसडीएम इसका परीक्षण करेंगे।

केंद्रीय मंत्री को दिया था पहला पत्र, कार्रवाई नहीं

ऐतिहासिक धराेहर बचाओ आंदाेलन समिति के बंटू बाेडाना ने केंद्रीय मंत्री काे पहला पत्र दिया था, जिस पर कार्रवाई की जानकारी मांगी गई थी लेकिन सूचना के अधिकार में बताया गया कि मंदिर जीर्णाेद्धार के लिए काेई रूपरेखा ही नहीं बनाई गई। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री काे स्मरण पत्र दिया गया था। जिस पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री के निज सचिव नीरज सेमवाल ने अध्यात्म विभाग मप्र शासन काे पत्र लिखकर कार्रवाई करने काे कहा। अध्यात्म विभाग द्वारा जीर्णाेद्धार के लिए कलेक्टर से जानकारी मांगी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें