पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ब्लैक फंगस:मड़ावदा के कोरोना व ब्लैक फंगस के संदिग्ध मरीज की उज्जैन में मौत

नागदा/मड़ावदा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉक्टरों ने कहा- दोनों महामारी के लक्षण थे, रिपोर्ट आना बाकी

नागदा-खाचरौद में ब्लैक फंगस के दो मरीज सामने आने के बाद एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। समीपस्थ ग्राम मड़ावदा में ब्लैक फंगस के एक संदिग्ध मरीज ने उज्जैन में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। चिकित्सकों का कहना है कि मृतक के भीतर कोरोना के अलावा ब्लैक फंगस के भी लक्षण थे। हालांकि उसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

मड़ावदा गांव के 40 वर्षीय राजेश पिता किशनलाल पाटीदार की उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। राजेश में कोरोना के लक्षण थे। इस कारण उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें उज्जैन के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां ब्लैक फंगस ने भी उन्हें चपेट में ले लिया। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार राजेश की किडनी भी खराब थी। इसकी वजह से उनके स्वास्थ्य में भी बेहद गिरावट आ गई थी। कोविड प्रोटोकाल के साथ ही उज्जैन में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया।

कोविड प्रभारी डॉ. संजीव कुमरावत ने बताया मरीज सीधे उज्जैन जाकर भर्ती हुआ था। उज्जैन के चिकित्सकों से इस बारे में जानकारी लेने पर पता चला कि मरीज के भीतर कोरोना के साथ ही ब्लैक फंगस के भी लक्षण थे। इसलिए उसे कोरोना और ब्लैक फंगस में संदिग्ध श्रेणी में माना गया है। मरीज का टेस्ट भी लिया गया है। जिसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। संभावना है कि रविवार देर रात अथवा सोमवार सुबह मरीज की रिपोर्ट प्राप्त होगी।

खबरें और भी हैं...