पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Nagda
  • Tender Worth Rs 55 Lakh Issued For Installation Of Street Light Pail, Ration Will Be The Houses Of The Beneficiaries

भास्कर ने उठाया था मुद्दा:स्ट्रीट लाइट पाेल लगाने के लिए 55 लाख रुपए के टेंडर जारी, राेशन हाेंगे हितग्राहियाें के मकान

नागदा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंधेरे में डूबे पीएम आवासाें की नपा ने ली सुध

शासन की विसंगतियाें से शहर की अवैध काॅलाेनियाें में हितग्राहियों काे पीएम आवास का लाभ दे दिया गया लेकिन इन पीएम आवास में बिजली कंपनी ने कनेक्शन देने से इनकार कर दिया था। ऐसे में शहर के लगभग 400 पीएम आवास ऐसे थे, जाे अंधेरे में डूबे हुए थे।

जिस वजह से हितग्राहियों काे मकान ताे मिल गया था लेकिन उनमें खुशियाें की राेशनी फीकी थी। हाल यह थे कि खुद का मकान बनने के बाद भी उन्हें किराए के मकान में रहने काे मजबूर हाेना पड़ रहा था, ताे कुछ ने अस्थाई कनेक्शन यानी महंगी बिजली ली थी।

जिसे लेकर भास्कर ने 20 मार्च काे प्रमुखता से मुद्दा उठाया था। जिसके बाद नपा ने इन पीएम आवास की सुध ली और अब 55 लाख रुपए के टेंडर जारी किए गए हैं। बताया जा रहा है कि टेंडर भी हाे चुके हैं और जल्द ही शहर के विभिन्न वार्डाें में स्ट्रीट पाेल लगाने का काम भी चालू हाेगा।

बिजली कनेक्शन के अभाव में करीब एक साल से परेशान हाे रहे थे हितग्राही अंधेरे में ही गुजार रहे थे जीवन तो कुछ किराए के मकान में कर रहे निवास

शहर में एक साल पहले कई अवैध काॅलाेनियां कटी। जिसमें मकान में निर्माण के लिए हितग्राहियाें ने पीएम आवास के लिए नपा में आवेदन दिए। नपा ने रजिस्ट्री के मान से हितग्राहियों काे याेजना का लाभ दे दिया। जब हितग्राहियों ने मकान बनाने के बाद बिजली कंपनी में कनेक्शन के लिए आवेदन किए ताे उन्हें पता चला कि उनकी काॅलाेनी अवैध है।

जिसके बाद से वह बिजली कनेक्शन के लिए परेशान हाे रहे थे। बिजली कंपनी उन्हें अस्थाई कनेक्शन देने के लिए तैयार थी लेकिन वह महंगी हाेने से हितग्राही ले नहीं पाए। इस वजह से रतन्याखेड़ी राेड पर बनी काॅलाेनी सहित शहर के 25 वार्डाें में हितग्राही परेशान हाे रहे थे।

कुछ हितग्राही अंधेरे में ही गुजर बसर कर रहे थे, ताे कुछ किराए के मकान में बसे हुए थे। इधर मामले में नपा नागदा सीएमओ भविष्य कुमार खाेब्रागडे ने बताया शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नए स्ट्रीट पाेल लगाने के टेंडर जारी किए गए हैं। जल्द ही टेंडर हाेने के बाद बिजली पाेल लगाने का कार्य चालू किया जाएगा।

अफसरों के संज्ञान मेंं आया ताे मूलभूत सुविधा के लिए नपा ने बढ़ाए कदम
भास्कर ने जब 20 मार्च काे खबर प्रकाशित की और अधिकारियाें काे मामला संज्ञान में लाया गया ताे नपा ने कदम आगे बढ़ाए। उच्च अधिकारियाें से मार्गदर्शन लेने के बाद नपा सीएमओ भविष्य कुमार खोब्रागडे ने आश्वस्त किया कि बिजली की मुलभूत सुविधा का लाभ हितग्राहियाें काे दिलाया जाएगा।

लगभग दाे माह बाद अब नपा ने रतन्याखेड़ी राेड की काॅलाेनी सहित शहर के अन्य वार्डाें में, जहां लगभग 400 पीएम आवास हितग्राहियों काे बिजली नहीं मिल पा रही है, वहां तक बिजली पाेल खड़े करने का टेंडर जारी किया है। ताकि पूरे शहर काे इसका लाभ मिल सके। इससे जहां पीएम आवास राेशन हाेने लगेंगे, वहीं हितग्राही अपने मकान में निवास भी करने लगेंगे।

खबरें और भी हैं...