पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Nagda
  • The Case Stuck In The Supreme Court, The Project Of 300 Crores Went To Gujarat, Now The Draft Of The Plant Is Being Prepared In The City Again

नया प्लांट:सुप्रीम काेर्ट में अटका मामला ताे 300 कराेड़ का प्राेजेक्ट चला गया गुजरात, अब दाेबारा शहर में प्लांट का तैयार हाे रहा मसौदा

नागदा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भारत काॅमर्स उद्याेग का बंद गेट। - Dainik Bhaskar
भारत काॅमर्स उद्याेग का बंद गेट।
  • सांसद ने सीएम और उद्याेग के मध्य कराई चर्चा, पांच हजार युवाओं काे मिल सकेगा राेजगार

शहर में ग्रेसिम उद्याेग का एक नया प्लांट डालने की सुगबुगाहट दाेबारा शुरू हुई है। यह उद्याेग भारत काॅमर्स की जमीन पर भी डाला जाएगा। इसे लेकर प्रदेश स्तर पर चर्चाओं का दाैर चल रहा है। सांसद अनिल फिराेजिया द्वारा उद्याेग से शहर में निवेश कराने की पहल की गई है। इसके लिए वह सीएम शिवराजसिंह चाैहान और उद्याेग के बीच मध्यस्तता भी करा रहे हैं। जिस पर प्रदेश सरकार भी लगभग तैयार हाे चुकी है और उद्याेग से निवेश के लिए मसौदा तैयार करा रही है।

सांसद फिराेजिया ने बताया भारत काॅमर्स उद्याेग की जमीन का मामला सुप्रीम काेर्ट में चल रहा था। ऐसे में ग्रेसिम उद्याेग द्वारा 300 कराेड़ रुपए का प्राेजेक्ट शहर की जगह गुजरात डाला जा रहा था। जब उन्हें जानकारी लगी ताे उन्हाेंने उद्याेग के अधिकारियाें से चर्चा कर शहर में ही निवेश करने की बात कही। जिसके बाद सीएम चाैहान और उद्याेग के मध्य चर्चा की गई।

जिसमें सुप्रीम काेर्ट में विचाराधीन मामले काे प्रदेश सरकार द्वारा वापस लेकर उद्याेग काे प्लांट डालने की अनुमति देने की बात हुई है। हालांकि इस पर मुहर नहीं लगी है लेकिन प्रदेश सरकार प्लांट काे लेकर मसौदा तैयार कर रही है। वहीं सुप्रीम काेर्ट के वकील सहित अन्य से चर्चा भी कर रही है। उसके बाद ही काेई निर्णय हाे पाएगा। फिलहाल उद्याेग से निवेश के लिए तैयारियां शुरू हाे चुकी है।

पहले 300 करोड़ फिर 1100 कराेड़ रुपए का करेंगे निवेश
सांसद फिराेजिया ने बताया कि उद्याेग द्वारा प्रथम चरण में 300 कराेड़ रुपए और बाद में लगभग 1100 कराेड़ रुपए का निवेश प्लांट में किया जाना है। ऐसे में यहां 5 हजार युवाओं काे राेजगार मिलेगा। इस प्लांट में स्थानीय युवाओं काे माैका दिया जाएगा। इसके लिए भी उद्याेग से चर्चा हुई है, जिसमें उन्हाेंने 70 प्रतिशत तक स्थानीय युवाओं काे राेजगार देने का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...