मनमानी से टूटा लाॅकडाउन:बाजार में भीड़, दुकानों का शटर गिराकर अंदर चलती रही खरीददारी तहसीलदार और टीआई ने हाथ तक जाेड़े फिर भी नहीं माने लोग

नागदा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नपा के अमले पर नहीं प्रशासनिक पकड़, तहसीलदार के कॉल लगाने के एक घंटे बाद भी नहीं पहुंचा नपा अमला

दाे दिन काेराेना कर्फ्यू के तीसरे दिन यानी साेमवार काे लोगों की मनमानी के कारण लाॅकडाउन टूट गया। हाल यह थे कि सुबह से शाम तक बाजार में इस तरह भीड़ बनी रही, मानो जैसे त्याेहारी सीजन का माहाैल हाे। सब्जी मंडी हाे या अन्य बाजार, हर जगह आम लाेगों की भीड़ बनी हुई थी।

लाॅकडाउन का पालन कराने निकले तहसीलदार आशीष खरे, मंडी थाना प्रभारी श्यामचरण शर्मा समझाइश के साथ व्यापारियाें के हाथ जाेड़कर निवेदन करते रहे ताे वहीं कुछ व्यापारियों को कार्रवाई की चेतावनी भी दी। उसके बाद भी व्यापारी टस से मस नहीं हुए और अधिकारियाें के जाते ही दाेबारा अपना व्यापार-व्यवसाय शुरू कर दिया

। यही हाल रहे ताे शहर में किसी बड़े काेराेना विस्फाेट से इनकार नहीं किया जा सकता है। एसडीएम आशुताेष गाेस्वामी ने बताया शहर में दुकानें खुलने की सूचना मिली थी। जिस पर भ्रमण कर दुकानाें काे बंद कराया गया है। व्यापारी व आमजन लाॅकडाउन का पूर्ण पालन करें, अन्यथा प्रशासनिक अमले काे कार्रवाई करना हाेगी।

चूड़ी और कपड़ा बाजार में लगी रही लोगों की भीड़
बद्रीविशाल मंदिर की गली में चूड़ी और कपड़ा बाजार में हाल यह थे कि पैर रखने की जगह नहीं थे। जैसे ही प्रशासनिक अमला पहुंचा ताे दुकानदाराें ने शटर लगा दी। बाद में अमले ने शटर खुलवाकर आमजनाें काे बाहर निकाला और घर रवाना किया। व्यापारियों का कहना है कि छूट देना है ताे सभी काे समान रूप से दे, ताकि शादी-ब्याह के सीजन में सभी व्यापार कर सके।
एसडीएम-सीएसपी के पहुंचने के बाद पहुंचा नपा अमला
नपा अमले पर प्रशासनिक पकड़ मजबूत नहीं है, इसलिए ही नपा अमला एक घंटे बाद भी नहीं पहुंचा। एसडीएम आशुताेष गाेस्वामी और सीएसपी मनाेज रत्नाकर पहुंचे, तब नपा अमला पहुंचा। उसके बाद भी नाममात्र की कार्रवाई की गई। जिससे बाजार में लाॅकडाउन का पालन हाेते ही नजर नहीं आया। हालांकि प्रशासनिक अमले ने 6 चालान भी बनाए।
सब्जी मंडी में बिना मास्क व्यापारी कर रहे व्यापार लोगों ने जमकर उड़ाई सोशल डिस्टेंस की धज्जियां
आदेश के मुताबिक ठेले पर शहर में घूमकर सब्जी और फल-फ्रूट बेचना है लेकिन शहर में सब्जी बाजार खुला हुआ है। यहां बिना मास्क के ही व्यापारी सब्जी बेचने में लगे हुए हैं। साेमवार काे तहसीलदार और थाना प्रभारी यहां पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों काे समझाया, फिर भी व्यापारी नहीं माने ताे तहसीलदार ने नपा अमले काे बुलवाया लेकिन एक घंटे तक नपा अमला पहुंचा ही नहीं।

जिस पर प्रशासनिक अमला अन्य स्थानों पर पहुंचा और सब्जी बाजार दाेबारा जस के तस चलता रहा। इधर लगातार कोरोना के मरीज मिलने के बाद भी लोगों में लापरवाही का आलम यह था कि एक ही जगह कई लोग जमा थे। इनमें जरा भी सोशल डिस्टेंस नहीं था, न ही दुकानदार इन्हें नियमों का पालन करने के लिए कह रहे थे। इसके अलावा दुकानदारों के साथ लोग भी बिना मास्क लगाए खरीददारी करने में जुटे थे।

खबरें और भी हैं...