लूट की वारदात:ज्वेलर्स की आंखाें में मिर्ची डाल साेने की अंगूठी लेकर भागा बदमाश, पकड़ाया

नागदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्ची डालकर भागता हुआ बदमाश। - Dainik Bhaskar
मिर्ची डालकर भागता हुआ बदमाश।
  • गूगल पर मोबाइल नंबर सर्च कर अंगूठी बनाने का दिया था ऑर्डर, गलती से दूसरी दुकान पहुंचाव
  • पुलिस ने दाे अन्य साथियाें काे भी किया गिरफ्तार

व्यापारियों और आमजनों की सजगता और तत्परता से शनिवार शाम 5.30 बजे एक लूट की वारदात असफल हाे गई। ओझा मार्ग के सराफा व्यापारी की आंखाें में मिर्ची डालकर बदमाश साेने की अंगूठी लूटकर भाग निकला। आंखों में मिर्ची डलने के बाद भी व्यापारी नंगे पैर ही उसके पीछे दाैड़ा ताे दूसरे व्यापारी व आमजनों ने बदमाश काे जन्मेजय मार्ग से पकड़ लिया। जिसे व्यापारियों ने मंडी पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने उसके दाे अन्य साथियाें काे भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने तीनों पर लूट का केस दर्ज किया है। पुलिस तीनाें आराेपियों से पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी शर्मा ने व्यापारियाें से सतर्क रहने का अनुराेध किया है। वह बाेले- दुकानाें पर सीसीटीवी चालू रखें। सीसीटीवी की रिकाॅर्डिंग हाे रही है या नहीं, यह भी देखें। इससे बदमाशाें काे भी पता चलता है कि आप बाहर हैं और वह वारदात काे अंजाम दे जाते हैं।

बदमाशों का पहले काेई और था टारगेट लेकिन पहुंच गए दूसरी दुकान पर

आराेपियों ने पूछताछ में पुलिस काे बताया कि उन्होंने गूगल पर शहर के बड़े ज्वेलर्स के नाम सर्च किए थे। उनकी कांठेड़ ज्वेलर्स से बातचीत चल रही थी। साेने की अंगूठी के फाेटाे और रुपए की बात हाे गई थी। वह शाॅप पर जाने वाले थे लेकिन वह कांठेड़ की जगह कनकश्री ज्वेलर्स पर पहुंच गए। ज्वेलर्स दीपक साेनी ने बताया उसने अचानक मिर्च पाउडर डाल दिया पर सभी के सहयाेग से उसे पकड़ लिया गया।

शाेर-शराबा कर बदमाश का पीछा किया

मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा ने बताया कि शनिवार शाम 5 बजे ओझा मार्ग स्थित कनकश्री ज्वेलर्स दुकान पर देवड़ा खजूरी थाना ताल (जिला रतलाम) निवासी साहिल पिता शकील शाह पहुंचा था। उसने ज्वेलर्स प्रकाश नगर निवासी दीपक साेनी से साेने की अंगूठी दिखाने काे कहा। साहिल ने तीन-चार अंगूठी देखी और अपनी अंगुलियाें में पहन ली। उसका फाेटाे लेकर रेलवे काॅलाेनी निवासी पिता काे दिखाने के लिए भेजने की बात कही।

फाेटाे लेने के बाद उसने एक अंगूठी पहने रखी और पिता द्वारा रुपए लेकर आने तक बिल बनाने का कहा। जिस पर ज्वेलर्स काे आशंका हुई ताे उन्हाेंने भुगतान के बाद ही बिल बनाने की बात कही। इस दाैरान साहिल ने अपनी पेंट की जेब में हाथ डाला और उसमें से मिर्च पाउडर निकाल कर ज्वेलर्स दीपक साेनी की आंखाें पर डाल भाग निकला। दीपक साेनी ने मिर्च पाउडर डलने के बाद भी शाेर-शराबा कर बदमाश का पीछा किया ताे अन्य व्यापारियाें ने उसे पकड़ लिया। जिसे मंडी पुलिस के हवाले किया गया।

दाे बदमाश बाइक से कर रहे थे इंतजार

साहिल और उसके दाे साथी बाइक से शहर पहुंचे थे। उसके दाे साथी बाइक लेकर उसका इंतजार कर रहे थे। पुलिस काे पूछताछ में साहिल ने उनके खड़े हाेने की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया। जिसमें देवड़ा खजूरी निवासी इकबाल पिता शकील शाह और पंकज पिता पूरालाल शामिल है। पुलिस द्वारा तीनाें पर लूट का केस दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। आराेपियों के पास से माेबाइल फाेन, एक चाकू, बाइक व साेने की अंगूठी काे जब्त किया है।

खबरें और भी हैं...