पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:नए संक्रमितों का आंकड़ा शून्य, अब रिकवरी रेट 93 प्रतिशत तक पहुंची

नागदा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीते एक सप्ताह में तेजी से घटी नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का खतरा झेलने के बाद अब नगर सहित पूरे अनुभाग के लोगों को राहत भरी खबर मिलना शुरू हो गई है। पिछले एक सप्ताह के भीतर नए संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से नीचे गिरा है। जिसके कारण अब नागदा अनुभाग के उन्हेल में कोई भी एक्टिव केस नहीं बचा है। वहीं अनुभाग में रिकवरी रेट भी बढ़कर 93 प्रतिशत से अधिक हो गया है।

रविवार शाम तक बीते 24 घंटों के भीतर कोरोना रिपोर्ट में नए संक्रमित का आंकड़ा शून्य रहा। जिन मरीजों में संक्रमण था या कोरोना के लक्षण थे, वह भी अब तेजी से ठीक होकर अपने घर लौट रहे हैं। यही वजह है कि अस्पतालों में भी अब बेड खाली हो गए हैं। बीमा कोविड अस्पताल के सभी बेड रविवार को खाली हो गए।

कोविड प्रभारी डॉ. संजीव कुमरावत ने बताया शनिवार दोपहर को ही अस्पताल खाली हो गया था। शनिवार रात एक मरीज भर्ती हुआ। जिसकी हालत गंभीर होने पर रविवार की सुबह उसे उज्जैन रैफर करना पड़ा। इसके बाद अब बीमा कोविड अस्पताल में कोई भी मरीज भर्ती नहीं है आैर सभी 40 बेड खाली हैं। इधर, सिविल अस्पताल के आईसीयू में भी अब केवल दो मरीज ही उपचाररत हैं। नागदा अनुभाग में 786 संक्रमित मिले थे, इनमें से अभी 26 एक्टिव केस हैं। इसी तरह नागदा नगर के 633 में से 18, उन्हेल के 33 में से 0 व ग्रामीण क्षेत्र के 120 में से 8 एक्टिव केस हैं।

खबरें और भी हैं...