पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम में बदलाव:दिन में निकली धूप ने बढ़ाई उमस, पारा 37 डिग्री

नागदा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेज हवा चलने के बावजूद गर्मी व उमस से राहत नहीं

जिला मुख्यालय उज्जैन में शुक्रवार शाम आंधी-तूफान चलने के साथ हुई तेज बारिश का असर नागदा में भी देर रात देखने को मिला। नगर में आधी रात को तेज हवा चलने के साथ बारिश हुई। हालांकि इस दौरान कहीं भी पेड़ गिरने या कोई हादसा होने की सूचना नहीं है। इधर, शनिवार को फिर से तेज धूप निकल आई। इस कारण उमस बढ़ गई। शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब 1.30 बजे तेज हवा चलने के साथ नगर के अधिकांश इलाकों में बारिश शुरू हो गई। करीब 10 से 15 मिनट तक रुक-रुक कर हल्की एवं तेज बारिश होती रही। इस कारण पूरी रात उमस से लोग जूझते रहे। तेज हवा चलने के बाद भी रात में तापमान भी स्थिर रहा। शुक्रवार-शनिवार की रात न्यूनतम तापमान लगभग 26 डिग्री सेल्सियस रहा।

इधर शनिवार को फिर दिन में तेज धूप निकल आई। हालांकि दिन में हल्के बादल भी छाए रहे। दिन के तापमान में 2 डिग्री की गिरावट होने और दिनभर करीब 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के बावजूद लोगों को गर्मी एवं उमस से कोई राहत नहीं मिली। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान लगभग 37 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल ने रविवार को भी नगर सहित पूरे जिले में हल्के बादल छाए रहने और तेज हवा चलने का पूर्वानुमान लगाया है। अगले 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में एक से दो डिग्री का उतार-चढ़ाव बना रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...