पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:कर्जमाफी के नाम पर सरकार गिराने वाले अब कर्ज माफ कराएं

नागदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेरछा में गोशाला के उद्घाटन कार्यक्रम में विधायक ने कहा- लोग अब उपचुनाव में लें बदला

कर्ज माफी की घोषणा से कांग्रेस की सरकार बनाने वाले 22 विधायक व 6 मंत्रियों ने जनता से धोखा कर सरकार गिरा दी। अब भाजपा में शामिल इन मंत्री-विधायकाें को भाजपा सरकार से कर्जमाफी कराकर किसानों के नुकसान की भरपाई करना चाहिए। अगर कर्ज माफी नहीं करा सकते ताे आगामी उपचुनाव में वाेट लेने का इन्हें काेई अधिकार नहीं है। कर्जमाफी नहीं होने पर बदला किसानों को उपचुनाव में लेना चाहिए। 
यह बात गुरुवार को ग्राम बेरछा में कमलदीप गोशाला के उद्घाटन पर मुख्य अतिथि विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने कही। उन्होंने कहा प्रदेश की आर्थिक स्थिति को देखकर तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा तीसरे चरण की 1 से 2 लाख रुपए तक की ऋण माफी की प्रक्रिया पूरी की जा रही थी, लेकिन विधानसभा में बजट पेश होने के पहले ही कांग्रेस के 22 विधायकों द्वारा भाजपा के साथ मिलकर कर्ज माफी के नाम पर सरकार को गिरा दिया गया। अब बागी पूर्व विधायक-मंत्री मुख्यमंत्री शिवराजसिंह से किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफी कराकर नुकसान की भरपाई कराएं।
यह थे माैजूद- इस माैके पर जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राधे जायसवाल, सरपंच बद्रीलाल बामनिया, सुरेंद्रसिंह गुर्जर मोकडी, जिला पंचायत सदस्य बापूलाल डाबी, विशाल गुर्जर, नंदलाल पटेल, जगदीश शर्मा, शांतिलाल पटेल आदि मौजूद थे।
बेरछा की नई गोशाला का नाम रखा कमलदीप
सरपंच बद्रीलाल बामनिया ने बताया कि गोशाला का नाम कमलदीप रखा गया है। इसमें कमल से कमलनाथ और दीप से दिलीप गुर्जर दोनों के सम्मिलित नाम के रूप में कमलदीप गोशाला रखा गया है।

1 करोड़ 4 लाख रुपए के कार्यों का किया लोकार्पण
बेरछा में 1 करोड़ 4 लाख के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण किया गया। इसमें महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना में 27.72 लाख रुपए से निर्मित कमलदीप गोशाला, 30 लाख रुपए की लागत से पंच परमेश्वर निधि से निर्मित सीसी रोड, 4.50 लाख रुपए से निर्मित शांति शेड निर्माण, 12.51 लाख की लागत से सुदूर सड़क, 4.50 लाख रुपए  से नीर कूप का लोकार्पण किया गया। आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा स्वीकृत 3.50 लाख से अनुसूचित जाति बस्ती में सीसी रोड, 20 लाख से निर्मित शासकीय हाई स्कूल की बाउंड्रीवाल का लोकार्पण किया गया। इस दाैरान अतिथियों द्वारा गायों को चारा खिलाकर गोशाला में प्रवेश कराया गया और परिसर में पौधारोपण भी किया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें