पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसी में नहीं मिले बुखार:दो और मिले पॉजिटिव, टोरंटो काॅलोनी में 122 परिवार के 500 सदस्य की जांच

नागदा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के मध्य स्थित टोरंटो काॅलोनी में कोरोना संक्रमित दो युवक मिलने के बाद से कटेंनमेंट जोन बना दिया है। परिवार के सभी सदस्यों को होम आइसोलेशन किया गया है। काॅलोनी में चिह्नित 230 मकानों में रहने वाले परिवारों की जांच सोमवार से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुरू कर दी है। मंगलवार को भी शहर में दो काेरोना पॉजिटिव मिले हैं। शहर के रंगारसेरी निवासी 70 साल की बुजुर्ग महिला एवं 30 साल की रुंडी मोहल्ला निवासी महिला भी संक्रमित पाई गई। वहीं घटि्टया तहसील में पानबिहार की 29 साल की महिला, जलवा घटिया के 38 साल के युवक में संक्रमण पाया गया है।
टीम द्वारा सोमवार व मंंगलवार दो दिनों में घर-घर पहुंचकर 122 मकान में रहने वाले परिवारों के 500 सदस्यों की जांच की गई है। एएनएम पंवार ने बताया कि सभी परिवारों से जानकारी ली जा रही है। साथ ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग भी कर रहे हैं। अभी तक जांच में कोई भी ऐसा मामला सामने नहीं आया, जिसे बुखार, खांसी, सर्दी और  कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई दे रहे हो। दल में एएनएम लता पंवार, सावित्री बौरासी, आगंनवाड़ी कार्यकर्ता आशिया बी और सहायिका बीना गांधी हैं।
बचे 108 मकानों के लोगों की कल तक हो जाएगी जांच
एसडीएम डॉ. योगेश भरसट ने बताया स्वास्थ्य विभाग की टीम शेष रहे 108 मकानों मे रहने वाले परिवारों की जांच गुरुवार शाम तक पूरी कर लेगी। शहर में 100 लोगों को होम आइसोलेशन किया है। प्रशासन द्वारा ग्राम कजलाना व अमला में दो युवतियां की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद कटेंनमेंट जोन बना दिया गया है। साथ ही उनकी ट्रेवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है।

अभियान से संक्रमण की चेन तोड़ना आसान - डाॅ. भरसट
बड़नगर | तहसील में चलाए गए किल कोरोना अभियान से हम कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ सकेंगे। यह बात एसडीएम डाॅ. योगेश भरसट ने किल कोरोना अभियान की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक मंगलवार को संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में हुई। अभियान के तहत 52 हजार परिवारों का सर्वे प्राथमिक दलों द्वारा किया गया। इसमें 1482 एसएआरआई-आईएलआई के केसेस सार्थक एप पर दर्ज किए गए। 1214 की जांच में से 7 पाॅजिटिव केस निकलकर आए हैं। इसके अंतर्गत लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है। साथ ही इस अभियान के माध्यम से कोरोना संंक्रमण का पता लगाया गया है। इससे कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ना आसान हो गया है। एसडीएम डाॅ. भरसट ने टीम द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की गई। यह जानकारी तहसीलदार सुरेश नागर ने दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें