पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा का तुगलकी फरमान बताया:जिले में धारा-144 संवैधानिक अधिकारों का हनन - स्वामी

नागदा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासन द्वारा सत्तासीन भाजपा के इशारे पर पूरे जिले में 10 फरवरी से धारा 144 लागू की गई है जो तुगलकी फरमान होकर भाजपा की हिटलरशाही मानसिकता को दर्शाता है। वर्तमान दौर में महंगाई चरम पर है, युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं, किसान कृषि कानून के विरोध में सडकों पर उतरे हैं और उद्योगों द्वारा बडी संख्या में श्रमिकों को बेरोजगार किया जा रहा है।

ऐसे समय में भाजपा द्वारा जिले में लागू की गई धारा 144 आम नागरिक के संवैधानिक अधिकारों का हनन है। यह बात जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी ने कही। स्वामी ने गुरुवार को एसडीएम आशुतोष गोस्वामी को दो आवेदन दिए, जिसमें बढती महंगाई के विरोध में मप्र कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर 20 फरवरी को होने जा रहे प्रदेश व्यापी बंद के तहत साइकिल रैली एवं ध्वनि विस्तारक यंत्र की अनुमति मांगी है।

वहीं दूसरे आवेदन में प्रधानमंत्री एवं अन्य भाजपा नेताओं के विरुद्ध सोश्यल मीडिया पर बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में पोस्ट डालने की अनुमति भी मांगी है। स्वामी ने कहाकि संवैधानिक अधिकारों के हनन और आम आदमी की आवाज को दबाने के विरोध में धारा 144 का उपयोग किया गया है, जो सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना है। उक्त आदेश के विरुद्ध न्यायालय में याचिका लगाई जाकर इसे खारिज करने का अनुरोध किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें