पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 साल बाद न्याय मिला:13 साल की बालिका से दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल की सजा

उज्जैन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • घर छोड़ने के बहाने जंगल में ले जाकर दिया था घटना को अंजाम

कोर्ट ने 13 साल की बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है तथा पांच हजार का अर्थदंड किया है। बालिका के साथ में वर्ष 2018 में दुष्कर्म हुआ था। आरोपी उसे घर छोड़ने के बहाने बाइक से ले गया था और जंगल में उसके साथ दुष्कर्म किया था। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की थी।

जिला लोक अभियोजन अधिकारी राजकुमार नेमा ने बताया 13 साल की पीड़िता ने अपने माता-पिता व दादी के साथ झारडा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसमें बताया कि 22 अप्रैल 2018 को पीड़िता अपनी दादी के साथ शादी में गई थी। वहां से लौटते वक्त वह दादी के साथ चौपाटी पर बस का इंतजार कर रही थी। एक बस निकल गई थी और दूसरी बस आने वाली थी, तभी आरोपी भगवान सिंह बाइक से आया तो पीड़िता की दादी ने बालिका को भगवान सिंह के साथ उसकी बाइक पर बैठा दिया तथा दादी बस के इंतजार में वहीं पर रुक गई।

आरोपी भगवानसिंह पीड़िता को बाइक पर जंगल के कच्चे रास्ते से ले जा रहा था। पीड़िता ने कहा कि यह गांव का रास्ता नहीं है तो आरोपी ने उससे कहा यही गांव का रास्ता है। आरोपी ने रास्ते में बाइक रोक मारपीट कर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद पीड़िता को आगे जाकर बस में बैठा दिया। उसी बस में पीड़िता की दादी बैठी थी। पीड़िता ने घर जाकर घटना के बारे में माता-पिता व दादी को बताया।

जिसके बाद उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। अभियुक्त की ओर से कोर्ट में निवेदन किया कि यह उसका पहला अपराध है, उसकी उम्र 35 साल है तथा उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं, इसलिए उसे न्यूनतम सजा दी जाए। अभियोजन अधिकारी ने अभियुक्त को अधिकतम दंड से दंडित करने की मांग की।

मुकेश नाथ द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश महिदपुर ने आरोपी भगवानसिंह पिता उमराव सिंह सौंधिया निवासी तहसील महिदपुर को धारा 376(3) भादवि में 20 साल कठोर कारावास व धारा 354(बी) भादवि में तीन साल का कठोर कारावास, धारा 323 भादवि में एक साल कारावास एवं धारा 506 भाग-2 में 1 साल का कठोर कारावास तथा धारा 8 पाॅक्सो अधिनियम में तीन साल के कठोर कारावास व 5,000 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी अजय वर्मा, एजीपी तहसील महिदपुर ने की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser