• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • 15 And A Half Kg Ganja Caught 6 Years Ago In A Sack Of Sackcloth, Ujjain Court Sentenced 5 Years In Jail

नशीले पदार्थों पर सख्त कोर्ट:टाट की बोरी में 6 साल पहले पकड़ाया साढ़े 15 किग्रा गांजा, उज्जैन कोर्ट ने सुनाई 5 साल जेल की सजा

उज्जैन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एनडीपीएस विशेष न्यायालय ने साढ़े 15 किग्रा गांजा रखने वाले आरोपी को पांच साल के लिए जेल भेज दिया। आरोपी अपने साथ टाट की बोरी में रखकर गांजा ले जा रहा था। पुलिस को मुखबिर ने इसकी सूचना दी थी।

महाकाल थाने पर पदस्थ एसआई विक्रमसिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति कंधे पर टाट की बोरी लिए, शंकराचार्य चौराहा से भूखी माता मंदिर की ओर जा रहा है। टाट की बोरी में गांजा रखा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की। युवि ने अपना नाम शाकिर उर्फ काला पिता अब्दुल अजीज निवासी उज्जैन बताया।

एडीपीओ व सरकार की ओर से पैरवी करने वाले अधिवक्ता डॉ. साकेत व्यास ने बताया कि घटना 17 मार्च 2015 की है। एसआई विक्रमसिंह ने शाकिर की तलाशी ली तो उसके पास से टाट की बोरी में 15 किलो 500 ग्राम गांजा मिला। शाकिर के पास इसका कोई लाइसेंस भी नहीं था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि कठोर कानून के बावजूद नशे की सामग्री की बिक्री हो रही है। इससे अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है। इसलिए ऐसे अपराधियों पर नरम रवैया अपनाया जाना न्यायोचित नहीं है। इस टिप्पणी के बाद कोर्ट ने आरोपी शाकीर की उस दलील को भी सुनने से इंकार कर दिया जिसमें उसने कहा था कि वह परिवार में कमाने वाला इकलौता है।

एनडीपीएस के विशेष न्यायाधीश वैभव मंडलोई की कोर्ट ने आरोपी शाकिर उर्फ काला पुत्र अब्दुल अजीज निवासी शफी सेठ की मल्टी, को धारा 8/20 स्वापक औषधि एवं मनः प्रभावी पदार्थ अधिनियम में आरोपी को 5 साल की जेल और 25 हजार रुपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया।

खबरें और भी हैं...