पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विक्रम विवि की परीक्षाएं:188 कॉलेज का इंतजार खत्म, ओपन बुक पद्धति से परीक्षा का शेड्यूल जारी

उज्जैन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विक्रम विवि की स्नातक अंतिम व स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं जून में

विक्रम विश्वविद्यालय परिक्षेत्र के 188 कॉलेज का इंतजार खत्म हाे गया। उच्च शिक्षा विभाग ने मंगलवार को सरकारी, स्वशासी, अनुदान प्राप्त अशासकीय और अशासकीय कॉलेज के लिए कोविड-19 के दौरान ओपन बुक पद्धति से आयोजित होने वाली परीक्षाओं और परिणाम का शेड्यूल जारी कर दिया।

विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय के अनुसार स्नातक प्रथम, द्वितीय व अंतिम वर्ष, स्नातकोत्तर द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर की सभी परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति से आयोजित की जाएंगी। स्नातक अंतिम वर्ष, स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं जून में आयोजित की जाएंगी। परीक्षा परिणाम जुलाई में घोषित होंगे। शेष|पेज 6 पर

पास के संग्रहण केंद्र पर जमा करवाई जा सकेगी कॉपी
काफी दिनों से विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति को देखते हुए डॉ. यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि अब स्नातक और स्नातकोत्तर की सभी परीक्षा घर बैठकर देना होगी। जिसके तहत विद्यार्थियों को पास के संग्रहण केंद्र पर कॉपी तय समय सीमा में जमा करवाना होगी। प्रदेश के किसी भी छात्र को अब कॉलेज जाकर परीक्षा नहीं देना होगा।

ओपन बुक पद्धति के जरिए परीक्षा देने पर उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह से चर्चा की है। उनका कहना है कि इस बात पर मुख्यमंत्री ने सहमति दी है। डाॅ. यादव ने कहा कि मैं सभी से आग्रह करता हूं कि ओपन बुक परीक्षा प्रणाली के निर्णय का पालन करें। सभी को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखने के भाव से यह निर्णय लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें