बिजली कर्मचारियों की लापरवाही:उज्जैन में बिजली कंपनी के मक्सी रोड जोन से 26 लाख के पुराने मीटर चोरी, पुलिस से शिकायत

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मक्सी रोड स्थित कार्यालय से 26 लाख रुपए के मीटर चोरी हो गए। चोरी की घटना का पता चलने पर अफसरों ने माधवनगर थाने में आवेदन दिया, मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

शहर में नए मीटर बदलने का काम कई महीनों से चल रहा है। नए मीटर लगाने के बाद पुराना मीटर कंपनी के स्टोर में रख दिया जाता है। स्टोर में ऐसे 1717 पुराने मीटर रखे गए थे। इनकी कीमत 26.37 लाख रुपए बताई जा रही है।

पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मक्सरोड स्थित झोन के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर सतीश कुमरावत ने बताया कि स्टोर से मीटर चोरी की जानकारी लगी है संभवतः चोर जाली तोड़कर पुराने मीटर ले गए। मामले में विभागीय जांच करवाएंगे।

चोरी का पता उस समय चला जब कंपनी के कर्मचारी आकाश राठौर ने स्टोर खोला। घटना का पता चलते ही कार्यालय में हड़कंप मच गया। मामले में अधिकारियों ने गुरुवार को माधव नगर थाने में आवेदन दिया। बताया कि चोर खिड़की की ग्रिल काटकर वारदात कर गए।

जांच के लिए मौके पर पहुंचे एसआई महेंद्र मकाश्रे ने स्टोर संभालने वालों के नाम अधिकारियों से पूछे तो वे नाम ही नहीं बता पाए। नतीजतन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी। लेकिन जांच शुरू कर दी। वहीं अधिकारियों ने भी विभागीय जांच का कहा है।