कोरोना का कहर / 3 पॉजिटिव, एक की मौत, संक्रमण का खतरा टला नहीं, लोग सतर्क रहें

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:04 AM IST

उज्जैन. फिर लौटा कोरोना... 2 दिन तक जीरो पॉजिटिव यानि एक भी मरीज के संक्रमित नहीं पाए जाने के बाद सोमवार को 3 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। सभी शहरी क्षेत्र के हैं। सोमवार को आई रिपोर्ट से साफ है कि शहर में संक्रमण का खतरा टला नहीं है। मेडिकल कॉलेज में भर्ती 70 साल के पॉजिटिव मरीज की मौत भी हुई है।

मरीज की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। दूसरी तरफ एक मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौटा है। सीएमएचओ डॉ.महावीर खंडेलवाल ने बताया मेडिकल कॉलेज व माधवनगर हॉस्पिटल से सोमवार को 226 लोगों की रिपोर्ट आई है, जिनमें 3 मरीज संक्रमित पाए गए हैं तथा 226 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वर्तमान में 24 मरीज हॉस्पिटल में उपचाररत हैं, जिनमें से 14 में कोई लक्षण नहीं है, उनके जल्द स्वस्थ होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने की संभावना है।  
3 पॉजिटिव, एक की मौत...

हॉस्पिटल में भर्ती केवल 10 मरीज ऐसे हैं, जिनमें लक्षण हैं। 
प्लाज्मा थेरेपी देने के बाद भी नहीं बचाई जा सकी जान : 70 साल के जिस पॉजिटिव मरीज की आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में रविवार रात में मौत हुई है उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई थी। डॉक्टर सुधाकर वैद्य ने बताया मरीज को डायबिटीज थी। उनका हीमोग्लोबिन कम था तथा किडनी भी फेल हो गई थी। उन्हें प्लाज्मा थेरेपी भी दी गई थी लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी।

मुंबई से आए पति- पत्नी पॉजिटिव
मुंबई में कोरोना का संक्रमण बढ़ने पर पति-पत्नी उज्जैन आ गए थे। वे आगर रोड स्थित मेडिकल कॉलेज के समीप एलान्स सिटी कॉलोनी में रह रहे थे। मुंबई से आने की वजह से उन्होंने सर्वे के दौरान अपना सैंपल दिया था। रिपोर्ट में दोनों पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें माधव नगर हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। 
हेल्थ बुलेटिन में फिर गलत जानकारी : हेल्थ बुलेटिन में दोनों पॉजिटिव मरीज को इंदिरा नगर का बताया गया था। जबकि दोनों मरीज यहां पर नहीं रहते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना