• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • 32 Suspects Stayed In Dharamsala, Caught By The Police During The Search, Sawan Was Planning To Rob The Devotees On Monday

उज्जैन में पकड़ाई सांसी गैंग:धर्मशाला में रुके थे 32 संदिग्ध, सर्चिंग के दौरान पुलिस ने दबोचा, सावन सोमवार पर श्रद्धालुओं को लूटने की रच रहे थे साजिश

उज्जैन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उज्जैन महाकाल थाना पुलिस। - Dainik Bhaskar
उज्जैन महाकाल थाना पुलिस।

उज्जैन पुलिस ने शहर की धर्मशाला में रुके सांसी गैंग के 32 सदस्यों को दबोचा गया है। बदमाश सावन के महीने में सोमवार को उज्जैन महाकाल मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को लूटने की साजिश रच रहे थे। पकड़ाए गए बदमाशों में 17 आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में प्रकरण दर्ज है। मामले में पुलिस बदमाशों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।

सूचना के अनुसार उज्जैन पुलिस को मुुखबिर से सूचना मिली थी कि सावन के दूसरे सोमवार पर महाकाल मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए कई अपराधिक प्रवृत्ति के बदमाश उज्जैन पहुंचे है। पहले सावन सोमवार पर भी 25 से अधिक श्रद्धालुओं के मोबाइल और पर्स चोरी हुए थे।

मामलों को देखते हुए पुलिस की टीमों ने शहर की धर्मशालाओं में सर्चिंग की। इस दौरान शिप्रा नदी स्थित एक धर्मशाला में पुलिस को कई संदिग्ध मिले। जिन्हें हिरासत में लेकर पुलिस थाने लाई और पूूछताछ की। पूछताछ में सांसी गैंग का खुलासा हुआ। पकड़ाए गए आरोपी उज्जैन, इलहाबाद, बनारस, कानपुर, भोपाल, भीलवाड़ा, दिल्ली सहित शिवपुरी में पहले भी वारदातें कर चुके हैं।

उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने बताया कि चोरी, डकैती, ट्रक कटिंग कर लूटपाट करने वाली अंतरराज्यीय सांसी गैंग को पकड़ा गया है। इनमें से 17 आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में प्रकरण दर्ज है। शेष संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों से 2 चार पहिया वाहन भी जब्त किए गए हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने भोपाल, उज्जैन, आगर सहित राजस्थान के भीलवाड़ा, दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश के कई शहरों में लूट, चोरी और डकैती की घटना करना बताया है। आरोपियों से पूछताछ करने के लिए उत्तर प्रदेश के बलरामपुर थाना पुलिस भी उज्जैन आई है। आरोपियों ने वहां एक शादी में लाखों रुपए के गहनों की चोरी की थी। पुलिस सभी आरोपियों के रिकॉर्ड तलाश रही है। पूछताछ के बाद पुलिस इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकती है।
ये आरोपी हुए गिरफ्तार
करण उर्फ टाइमपास, पवन सांसी, अरुण सांसी, गुरुदीप सांसी, राहुल सांसी, करण सांसी, आशीष सांसी, राहुल सांसी, माखन सांसी, अभिनाश सांसी, लखन सांसी, बादल सांसी, बलवंत सांसी और जितेंद्र सांसी सभी निवासी गुलखेड़ी राजगढ़ सहित अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शेष संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...