पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छूट की नौटंकी का असर:मंगलवार को मिले 355 मरीज, 3 दिन बाद फिर 2 मौतें

उज्जैन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन, फिर छूट की नौटंकी का असर जिले में दिखना शुरू हो गया है। जैसे-तैसे हालात कुछ काबू में आते दिख रहे थे कि सोमवार से फिर वही तस्वीर बनने लगी। 1 मई से दी गई छूट का असर ही है कि सोमवार को 325 मिलने के अगले दिन 355 लोग संक्रमित पाए गए। यही नहीं, 3 दिन की राहत के बाद फिर 2 मौतें हुई हैं। इससे मृतकों की संख्या 152 पर पहुंच गई। वहीं 2225 सैंपलों की जांच में से 355 नए पॉजिटिव मिलने से संक्रमितों की कुल संख्या 14289 हो गई है। राहत इतनी सी है कि 306 लोगों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया।

इस शहर को अब भी और सख्ती की जरूरत

बार-बार की छूट का ही नतीजा है कि संक्रमण कम होते-होते फिर बढ़ने लगा है। बाहर से आने वालों पर भी पहले की तरह पाबंदी नहीं है। क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी अगर सख्ती के साथ लॉकडाउन लागू करती तो स्थिति कुछ और हो सकती थी। अभी भी होम आइसोलेशन वाले कई लोग बाहर घूमते हुए पकड़े जा रहे हैं। अभी भी शहर में और सख्ती की जरूरत है।

ये गलत है : आम लोगों के लिए सब बंद, बीजेपी के धरने को फिर भी छूट

उज्जैन | पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी, हिंसा, तोड़फोड़ के खिलाफ विरोध में भाजपा द्वारा बुधवार को पूरे देश में मंडल स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसी क्रम में उज्जैन के भी सभी नौ मंडलों में भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन होगा। सह मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा के मुताबिक धरने के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जाएगा।

एक घंटे के धरने में मौजूद कार्यकर्ताओं की संख्या 20 से अधिक नहीं होगी। इधर भाजपा जिला ग्रामीण भी जिले के सभी 21 मंडलों में जिलाध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन करेगी। कोरोना कर्फ्यू के चलते किसी कार्यकर्ता के घर पर गाइड लाइन का पालन करते हुए धरना प्रदर्शन करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें