गायों के इलाज में देरी पर डॉक्टर सस्पेंड:उज्जैन में ट्रक ने 16 गायों को रौंदा, 12 की मौत; SDM ने डॉक्टर को फोन कर बुलाया, फिर भी नहीं आए

उज्जैनएक वर्ष पहले

उज्जैन में घायल गायों के इलाज में देरी पर कलेक्टर ने डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया। सड़क पार करते समय 16 गायों को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इलाज नहीं मिलने से 12 गायों की मौत हो गई। गायें घटनास्थल पर 5 घंटे तक तड़पती रहीं।

हादसा उज्जैन में शाजापुर सीमा से लगे कटवारिया गांव में बुधवार को हुआ था। तराना एसडीएम एकता जायसवाल ने बताया कि सुबह 9 बजे कटवारिया के किसान अपनी गायों को चराने निकले थे। इस दौरान गुजरात की वीआरएस इंफ्रा कंपनी के तेज रफ्तार ट्रक ने 16 गायों को रौंद दिया था।

SDM फोन लगाती रहीं, नहीं आए डॉक्टर

SDM एकता जायसवाल मौके पर पहुंचीं। यहां दो गर्भवती गायें भी घायल थीं। इलाज के लिए तराना से डॉ. प्रवीण सिंह को बुलाया, लेकिन 5 घंटे बाद भी नहीं पहुंचे। इलाज के अभाव में 12 गायों ने दम तोड़ दिया। घटना में लापरवाही बरतने को लेकर कलेक्टर आशीष सिंह ने डॉ. प्रवीण सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने वाहन पर पत्थर बरसा दिए थे। घटनास्थल पर शाजापुर लालघाटी पुलिस पहुंची और स्थिति को संभाला।
हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने वाहन पर पत्थर बरसा दिए थे। घटनास्थल पर शाजापुर लालघाटी पुलिस पहुंची और स्थिति को संभाला।

ट्रक में तोड़फोड़ आग लगाने की कोशिश

12 गायों की मौत की सूचना पर आसपास के ग्रामीण और हिंदूवादी संगठन के लोग एकत्रित हो गए। उन्होंने आक्रोशित होकर ट्रक में तोड़फोड़ कर दी। आग लगाने की भी कोशिश की, लेकिन एसडीएम ने लोगों को शांत करवाया। ट्रक जब्त कर ड्राइवर को थाने ले गए। मृत गायों के शव का शाजापुर में पोस्टमॉर्टम करवाया गया।

खबरें और भी हैं...