• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • 4 Lakh 61 Thousand Voters Will Choose The City Government At 568 Polling Stations For 54 Wards

उज्जैन नगर पालिक निगम का मतदान 6 जुलाई को:54 वार्ड के लिए 568 मतदान केन्द्र पर 4 लाख 61 हजार मतदाता नगर सरकार चुनेंगे

उज्जैनएक महीने पहले

उज्जैन। नगरीय निकाय के प्रथम चरण में उज्जैन नगर पालिक निगम और नगर पालिका परिषद बड़नगर में 6 जुलाई को मतदान होगा। मतदान के लिये उज्जैन में 54 वार्डों के लिए 568 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। इनमें से 121 मतदान केन्द्र संवेदनशील मतदान केन्द्र के रूप में चिन्हित किये गये हैं सभी मतदान केन्द्रों को 67 सेक्टर में बांटा गया है। उज्जैन शहर में कुल मतदाता 4 लाख 61 हजार 103 हैं, जो 54 पार्षद एवं एक महापौर का निर्वाचन करेंगे। इसके लिए मतदान सामग्री का वितरण मंगलवार को इंजीनियरिंग कालेज से शुरू हुआ।

सुबह से ही भीड़ दिखाई दी
सुबह से ही भीड़ दिखाई दी

उज्जैन नगर पालिका और बड़नगर नगर पालिक परिषद् के चुनाव के लिए आज से मतदान दल रवाना होकर मतदान केंद्र पर सामग्री लेकर पहुंचेगा। उज्जैन निकाय चुनाव निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए 2200 अधिकारी और कर्मचारीयों किया गया है। शहर के स्कूल और निजी बसों का अधिग्रहण कर पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने की जिम्मेदार दी गई है।इंजीनियरिंग कालेज में सुबह से मतदान दलों के अधिकारियों की भीड़ देखने को मिली। हल्की बारिश में भी बड़ी संख्या में मतदान दल सामग्री लेने पहुंचा था। मतदान अधिकारी डीडी शर्मा ने बताया की सभी व्यवस्था पूरी कर ली गई है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है सभी थानों में एक एक ऑफिसर की नियुक्ति की गई है।

मतदान कर्मी ईवीएम मशीन को ले जाते हुए
मतदान कर्मी ईवीएम मशीन को ले जाते हुए

छोटे बच्चों को लेकर पहुंची महिला कर्मचारी

मतदान दल सामग्री लेने पहुंचा तो वहां बड़ी संख्या में महिला कर्मचारी भी इस लोकतंत्र के यज्ञ रूपी चुनाव में अपनी आहुति देने के लिए पहुंची थी। कई महिला कर्मचारी छोटे छोटे बच्चो को तो कुछ महिला दूध मुँहे बच्चो के साथ मतदान सामग्री लेने आई थी।

नगर पालिका परिषद बड़नगर में भी मतदान की तैयारी

नगर पालिका परिषद बड़नगर में पार्षदों के निर्वाचन के लिये प्रथम चरण में 6 जुलाई को मतदान होगा। यहां पर 18 वार्डों के लिये कुल 37 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। इनमें से 11 मतदान केन्द्र संवेदनशील हैं। बड़नगर शहर को कुल छह सेक्टर में बांटा गया है। बड़नगर में कुल मतदाता 29 हजार 439 हैं।