पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • 400 Tons Of Goods Arrive Daily From Transport, The Same Goes To Shajapur Dewas And Agar, Grocery And Other Important Goods Will Be Affected By The Strike.

हड़ताल:ट्रांसपोर्ट से रोज आता है 400 टन सामान, यही शाजापुर-देवास और आगर तक जाता है, हड़ताल से किराना और अन्य जरूरी सामान की होगी किल्लत

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्योहार के दिनों में ट्रांसपोर्टर पांच मांगों को लेकर 10 अगस्त से तीन दिन तक हड़ताल पर जा रहे हैं। यदि इनकी हड़ताल लंबी चली तो किराना सहित दैनिक उपयोग की वस्तुओं की किल्लत हो सकती है। हड़ताल का आह्वान ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने किया है। शनिवार देर शाम को उज्जैन गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और उज्जैन ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने मीटिंग कर इस हड़ताल के समर्थन में तीन दिन तक वाहनों को बंद रखने का निर्णय लिया है। उज्जैन गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरभ जैन ने बताया कि उज्जैन में करीब 125 ट्रांसपोर्टर हैं। यह सभी अपने लोडिंग वाहन बंद रखेंगे। इस बीच 11 अगस्त को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को मांगों का ज्ञापन सौंपा जाएगा। मीटिंग में मुख्य रूप से उज्जैन ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विन नरुला, अब्दुल अहमद, सुनील जैन, गिरीश काले, इमरान भाई, योगेश राठोर, आसिफ भाई आदि मौजूद थे। इनके अलावा जो मीटिंग में नहीं पहुंच पाए उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए हड़ताल में शामिल होने की सहमति दी।

15 हजार लोडिंग वाहन रीढ़ हैं बाजार की
आरटीओ में छोटे-बड़े करीब 15 हजार लोडिंग वाहन पंजीकृत हैं। यह उज्जैन संभाग के बाजार की रीढ़ माने जाते हैं। इसलिए कि रोजाना इंदौर से साढे 400 टन सामान उज्जैन आता है। जिसमें कपड़ा, हार्डवेयर, जूता-चप्पल, इलेक्ट्रॉनिक आदि का सामान रहता है। यह सामग्री यहां से शाजापुर, देवास, रतलाम, मंदसौर, आगर और राजगढ़ तक पहुंचती है। वाहनों के पहिए थमने से यह सप्लाई बंद हो जाएगी। कोरोना के चलते लाॅकडाउन से तीन महीनों से बंद रहे कारोबार को थोड़ी गति मिलने लगी थी, कि अब हड़ताल के लंबा खींचने से फिर बाजार में हालत गड़बड़ाने की आशंका है।

यह हैं पांच प्रमुख मांगें
डीजल पर वैट टैक्स की कमी की जाए। {भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस और आरटीओ बॉर्डर चेक पोस्ट को बंद किया जाए। {वाहन चालकों के लिए कोविद बीमा लागू करवाया जाए। {लाॅकडाउन के दौरान जो लोडिंग वाहन थमे रहे उनके टैक्स माफ किए जाए। {बलों पर माल लदान लाइसेंस पर रोक लगाई जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें