पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अभियान:44 हजार डोज मिले, कल 54 सेंटर पर लगेगा काेरोना टीका

उज्जैन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • को-वैक्सीन के लिए बुकिंग की जरूरत नहीं

वैक्सीन की कमी से जूझ रहे उज्जैन को अब पर्याप्त डोज मिले हैं। ऐसे में शहर व जिले के सभी सेंटर्स पर टीकाकरण हो सकेगा। टीकाकरण विभाग को कोविशील्ड के 43 हजार और कोवैक्सीन के एक हजार, इस तरह से 44 हजार डोज मिले हैं।

गुरुवार को शहर के 54 सेंटर पर वैक्सीनेशन होगा, जहां कोविशील्ड वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन प्री-बुकिंग कराना होगी। जिनको पहला डोज नहीं लग पाया है, वे कोविन एप पर बुकिंग करवा कर वैक्सीन लगवा सकेंगे। को-वैक्सीन के लिए भी 6 सेंटर बनाए गए हैं। जिन पर केवल सेकंड डोज लगाया जाएगा। गर्भवती महिलाओं को फर्स्ट व सेकंड डोज दोनों लगाए जाएंगे। को-वैक्सीन के लिए प्री-बुकिंग की आवश्यकता नहीं होगी।

वैक्सीन की शार्टेज के चलते उज्जैन में टीकाकरण का कार्य कुछ दिनों से प्रभावित हो रहा था लेकिन मंगलवार को 44 हजार डोज मिलने के बाद टीकाकरण का कार्य सुचारु रूप से हो सकेगा। शहर के सभी 54 वार्डों में बनाए गए वैक्सीन सेंटर पर वैक्सीनेशन होने से लोगों को अपने ही क्षेत्र में टीका लगवाने की सुविधा मिल सकेगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. केसी परमार ने बताया कि 44 हजार डोल उपलब्ध हो गए हैं। गुरुवार को जिले के सभी सेंटर पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...