• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • 6 Out Of 11 Black Spots In The District Are Expected To Be Reduced, New List Will Be Released Soon

अफसरों ने लिया जायजा:जिले के 11 में से 6 ब्लैक स्पॉट कम होने की उम्मीद, जल्द जारी होगी नई सूची

उज्जैन19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अफसरों की टीम ने ब्लैक स्पाॅट का निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
अफसरों की टीम ने ब्लैक स्पाॅट का निरीक्षण किया।

परिवहन व्यवस्था से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को जिले के ब्लैक स्पाॅट (लगातार दुर्घटनाओं वाले क्षेत्रों) का निरीक्षण कर इनकी संख्या में कमी आने की उम्मीद जताई है। ऐसे में माना जा रहा हैं कि जिले के ब्लैक स्पाॅट की अपडेट व नई सूची जल्द ही जारी होगी।

वर्तमान सूची में जिले में 11 ब्लैक स्पॉट शामिल हैं। इनमें से 9 स्टेट हाईवे और दो अन्य मार्ग के हैं। इन ब्लैक स्पॉट पर तीन वर्ष 2018, 2019 व 20 में 56 दुर्घटनाओं में 77 लोगों की मौत होना दर्शाया गया है। दावा है कि इन स्थानों पर दुर्घटनाएं न हो इसकी रोकथाम के लिए जरूरी सुधार संबंधित एजेंसियों यातायात पुलिस, लोनिवि, एमपीआरडीसी, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, नगर निगम व आरटीओ ने किए हैं।

इसके बाद से इन स्पॉटों में पहले की तुलना दुर्घटनाओं में कितनी कमी आई या नहीं? इसकी समीक्षा अब की जा रही है। ताकि नए वर्ष 2022 में नए ब्लैक स्पॉट की सूची जारी की जा सके। गुरुवार को आरटीओ संतोष मालवीय, एमपीआरडीसी के एजीएम दीपक शर्मा, लोनिवि व यातायात पुलिस आदि के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण कर समीक्षा की। आरटीओ संतोष मालवीय ने बताया संयुक्त टीम के साथ ब्लैक स्पॉटों का निरीक्षण कर समीक्षा की है। उम्मीद है कि 11 में से 5-6 स्पॉट कम हो जाएंगे। नए स्पॉट जुड़ने की आशंका कम ही है।

खबरें और भी हैं...