मंत्रीजी, इस दारू में नशा नहीं है:उज्जैन के शख्स की शिकायत, ठेकेदार शराब में पानी मिलाता है, कार्रवाई करो

उज्जैन2 महीने पहले

आपने दाल-चावल, मिठाई, खाद्य तेल समेत अन्य चीजों में मिलावट के बारे में तो सुना होगा, लेकिन उज्जैन में मिलावट का अनोखा मामला सामने आया है। शराब के आदी कस्टमर ने ठेकेदार पर शराब में पानी मिलाने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि एक बोतल पीने के बाद भी नशा नहीं हुआ। शख्स ने इसकी शिकायत गृहमंत्री, एसपी समेत आबकारी विभाग से भी की है।

उज्जैन में बहादुर गंज आर्य समाज मार्ग पर रहने वाले लोकेंद्र सोठिया शराब के आदी हैं। उन्होंने 12 अप्रैल को क्षीर सागर क्षेत्र स्थित शराब दुकान से चार क़्वार्टर देशी शराब खरीदी। दो क्वार्टर पीने के बाद पता चला कि बोतल में शराब में पानी मिला था। वे पिछले 20 साल से शराब पी रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूरी बोतल पीने के बाद भी जब शराब चढ़ी नहीं, तो पता लग गया था कि इसमें मिलावट है। इसके बाद उन्होंने शिकायत का मन बना लिया।

सबूत के लिए दो बाेतल बचाकर रखी

उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल को दोस्त के साथ मिलकर दो बोतल तो पी ली थीं, लेकिन जब शक हुआ कि मिलावट है, तो तत्काल दो बची बोतल को पैक ही रहने दिया, ताकि उसे सबूत के तौर पर पेश किया जा सके। लोकेंद्र ने उज्जैन एसपी, गृहमंत्री और आबकारी विभाग में शराब ठेकेदार प्रीति जायसवाल के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है। इसमें लिखा है कि ठेकेदार पर कार्रवाई की जाए, ताकि कोई दूसरा धोखाधड़ी का शिकार नहीं हो।

उपभोक्ता फोरम में केस भी लगाएंगे

लोकेंद्र ने कहा कि सभी जगह शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। दो बोतल पैक रखी हैं। इसकी जांच करवाकर आगे की कार्रवाई करवाऊंगा। इसकी लैब में जांच भी करवाना है, ताकि उपभोक्ता फोरम में केस दायर कर सकूं।