पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Action Taken On The Report Of Dr. Nigam Suspend, ADM Suryavanshi Of District Hospital On Receiving Money From The Patient

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भ्रष्टाचार का गठजोड़:मरीज से रुपए लेने पर जिला अस्पताल के डॉ. निगम सस्पेंड, एडीएम सूर्यवंशी की रिपोर्ट पर कार्रवाई

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक चित्र

जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती मरीज से रुपए लेने के मामले में बुधवार को मेडिसिन विभाग के प्रभारी डॉ. अजय निगम को निलंबित कर दिया है। एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी की रिपोर्ट पर संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा ने यह कार्रवाई की है।

जांच में प्रथम दृष्टिया पाया कि डॉ. निगम ने मरीज से इलाज के लिए रुपए लिए थे। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय क्षेत्रीय संचालक कार्यालय रहेगा। रिश्वत कांड में एडीएम सूर्यवंशी को जांच अधिकारी बनाया है। पैरालिसिस की तकलीफ के चलते रतनलाल राठौर उम्र 65 साल निवासी मंगल कॉलोनी को 10 अक्टूबर को जिला अस्पताल में भर्ती किया था।

उनकी गंभीर हालत को देखते हुए आईसीयू में शिफ्ट किया था। डॉ. निगम ने इलाज के एवज में 15 हजार की डिमांड की थी। उन्होंने दो बार तीन-तीन हजार रुपए भी ले लिए थे। मरीज के पुत्र ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। कलेक्टर आशीष सिंह ने एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी को जांच का जिम्मा सौंपा था।

एडीएम ने सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल व प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. महेश मरमट के साथ में मामले की जांच की, जिसमें पाया कि डॉ. निगम ने मरीज से रुपए लिए हैं। रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर सिंह ने डॉ. निगम के निलंबन का प्रस्ताव संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा को भेजा था। बुधवार को कार्रवाई करते हुए संभागायुक्त शर्मा ने डॉ. निगम को निलंबित कर दिया है।

आगे की जांच भी एडीएम सूर्यवंशी ही करेंगे। डॉ. निगम पर पूर्व में भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं, जिसमें उन्होंने बाद में मरीजों के परिजनों से अपने पक्ष में पत्र लिखवा लिए थे, जिसके चलते वे बच गए थे। उक्त प्रकरण में भी उन्होंने परिवार के लोगों को भरोसे में लेकर शिकायत वापस लेने का प्रयास किया था लेकिन एडीएम सूर्यवंशी की निष्पक्ष जांच में डॉ. निगम इस बार नहीं बच पाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें