पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • After 12 Years, Nanakheda Stadium Will Be Developed For Sports, Open Park, Activity Center Will Be Formed, UDA Board Meeting Approved

मंजूरी:12 साल बाद नानाखेड़ा स्टेडियम खेलों के लिए विकसित होगा, ओपन पार्क, एक्टीविटी सेंटर बनेगा, यूडीए बोर्ड की बैठक में मंजूरी

उज्जैन8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिव्यांग पार्क का संचालन अब निगम करेगा

नानाखेड़ा स्टेडियम 12 साल बाद खेल गतिविधियों के लिए विकसित हो सकेगा। यहां पर खेल विभाग इंडोर गेम, ओपन पार्क व एक्टिविटी सेंटर, पार्किंग तथा शॉपिंग एरिया बनाएगा। इस पर 50 करोड़ रुपए खर्च होंगे। स्टेडियम तैयार होने से यहां पर खेल गतिविधियां शुरू हो सकेंगी। यूडीए बोर्ड की बुधवार को हुई बैठक में नानाखेड़ा स्टेडियम को खेल एवं युवा कल्याण विभाग को हैंड ऑवर करने का निर्णय हो गया है। इसमें करीब 10.132 हेक्टेयर जमीन खेल गतिविधियों के लिए रहेगी।

यूडीए सीईओ सोजान सिंह रावत ने बताया संभागायुक्त व यूडीए चेयरमैन आनंद कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को प्राधिकरण सभाकक्ष में बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में चार्जिंग स्टेशन के लिए यूडीए की नानाखेड़ा बस स्टैंड के समीप की जमीन को नगर निगम को देने पर भी निर्णय हो गया है।

इसके अलावा दिव्यांग पार्क अटल अनुभूति उद्यान व इस्कान मंदिर के समीप स्थित राजीव गांधी उपवन के संचालन का जिम्मा नगर निगम सौंपा है। इसके लिए यूडीए की ओर से निगम को एक साल तक मेंटेनेंस राशि दी जाएगी। यूडीए ने वर्ष 2008 में करीब साढ़े चार करोड़ रुपए खर्च कर स्टेडियम के लिए बाउंड्रीवाल आदि निर्माण कार्य किए थे। उसके बाद डेवलपमेंट नहीं हो पाया। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने स्टेडियम की जमीन खेल विभाग को सौंपे जाने के लिए खेल मंत्रालय भोपाल से यूडीए को प्रस्ताव भी भिजवाया, जिसे यूडीए बोर्ड की बैठक में रखा और मंजूरी हो गई।

मंत्री डॉ. यादव ने बताया खेल मंत्रालय द्वारा करीब 50 करोड़ रुपए खर्च कर स्टेडियम का डेवलपमेंट किया जाएगा। स्टेडियम में खिलाड़ियों के रूकने के लिए रेस्ट रूम व इंडोर गेम्स के लिए मैदान बनाया जाएगा। एक्टीविटी सेंटर, ओपन पार्क, शॉपिंग एरिया, पार्किंग एरिया आदि होंगे।

खबरें और भी हैं...