• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • After The Issue Of Stray Cattle Raised In The Face, The Corporation Caught More Than 30 Cattle

ताबड़तोड़ कार्रवाई:रूबरू में उठे आवारा मवेशियों के मुद्दे के बाद, निगम ने पकड़े 30 से अधिक मवेशी

उज्जैन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देवास राेड पर सड़क पर घुमते आवारा मवेशी पकड़ते हुए निगम अमला। - Dainik Bhaskar
देवास राेड पर सड़क पर घुमते आवारा मवेशी पकड़ते हुए निगम अमला।
  • पुलिस और जिला प्रशासन के अफसरों की मदद से निगम की ताबड़तोड़ कार्रवाई

जोन 6 और जोन 5 के रूबरू कार्यक्रम में जनता ने सड़कों पर मवेशियों के जमावड़े से होने वाले हादसों के प्रति चिंता जाहिर की और निगम से सख्त कार्रवाई का अनुरोध किया। महापौर मुकेश टटवाल ने जोन 6 के हुए रूबरू कार्यक्रम में ही घोषणा कर दी थी कि तत्काल निगम की टीम आवारा मवेशियों के पकड़ने की बड़ी कार्रवाई करेगी।

रविवार दोपहर बाद निगम की टीम पुलिस और जिला प्रशासन के अफसरों के साथ मैदान में उतरी और ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 30 से अधिक मवेशियों को पकड़ा। कार्रवाई का नेतृत्व निगम अपर आयुक्त आदित्य नागर और उपायुक्त संजेश गुप्ता ने किया। देर रात तक कार्रवाई जारी रही। इससे पहले जोन पांच के रूबरू कार्यक्रम में उपायुक्त गुप्ता ने आश्वस्त किया था कि बेसहारा मवेशियों को छोड़ा जा रहा है, इस संबंध में पशु पालकों को समझाइश दी गई लेकिन नतीजा नहीं निकला। जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम के तत्काल बाद ही कार्रवाई शुरू हो गई।

विरोध से निपटने के लिए पुलिस का वज्र वाहन भी तैनात रहा

निगम अमले ने पुलिस का वज्र वाहन भी बुलाया गया, ताकि कोई विरोध करे तो उससे सख्ती से निपटा जा सके। शास्त्री नगर से बेसहारा गायों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू की, 25 से अधिक मवेशी को पकड़ा और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। कार्रवाई के दौरान स्वास्थ्य अधिकारी संजय कुलश्रेष्ठ, गोशाला प्रभारी एमके पांडे सहित अन्य मौजूद रहे।

मवेशियों के लिए बनाए अवैध बाड़ों को भी तोड़ा जाएगा

शहर में मवेशियों को सड़कों पर छोड़ दिया जाता है। इससे यातायात प्रभावित रहता है। कई बार पशुपालकों को समझाइश दी लेकिन असर नहीं हुआ। हमने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। पशु पालकों ने अवैध बाड़े भी बना लिए हैं। उन्हें भी तोड़ा जाएगा और प्रकरण दर्ज करने तक की कार्रवाई की जाएगी।
आदित्य नागर, अपर आयुक्त, नगर निगम

खबरें और भी हैं...