संघ प्रमुख का प्रस्तावित इंदौर दौरा:उज्जैन में अलर्ट, रेलवे स्टेशन पर पंहुची बीडीएस की टीम, जीआरपी के साथ की जांच

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर चैकिंग की गई। बीडीएस ने अपने साथ स्नीफर डॉग को भी रखा गया। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर चैकिंग की गई। बीडीएस ने अपने साथ स्नीफर डॉग को भी रखा गया।

दिल्ली यूपी समेत अन्य राज्यों में छह आतंकियों के पकड़े जाने के बाद उज्जैन की सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन पर सभी प्रवेश द्वारों पर लगे बैरियर से सघन तलाशी के बाद ही लोगों को शहर में प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं अब बम स्क्वॉड की टीम भी लगातार रेलवे स्टेशन की सघन जांच कर रही है। दरअसल पकड़े गए आतंकी और संघ प्रमुख के रेल द्वारा उज्जैन स्टेशन से गुजरने के दौरान कोई अनहोनी ना हो इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यस्था चाक चौबंद की गयी है।

जीआरपी ने कोच के अंदर जाकर भी जांच की।
जीआरपी ने कोच के अंदर जाकर भी जांच की।

उज्जैन में महाकाल मंदिर होने के चलते बड़ी संख्या में श्रद्धालु उज्जैन पंहुचते हैं। देश के कई हिस्सों से आतंकी गतिविधियों के मूवमेंट की जानकरी लगने के बाद 6 आतंकियों की गिरफ्तारी से देश के कई शहरों में हाई अलर्ट किया गया है। वहीं 21 और 22 सितंबर को दो दिन के लिए संघ प्रमुख इंदौर आएंगे। इसके चलते जीआरपी और बीडीएस की टीम ने रेलवे स्टेशन सहित ट्रेन के अंदर भी चेकिंग की। लोगों के परिचय पत्र भी जांचे।

सामान के साथ यात्रियों के आईडी कार्ड भी चैक किए।
सामान के साथ यात्रियों के आईडी कार्ड भी चैक किए।

टीम ने शनिवार को स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेन में कोच के अंदर जाकर यात्रियों के सामान और आईडी चेक किये। साथ स्टेशन पर बैठे अन्य लोगों से भी जानकरी ली। जीआरपी उपनिरीक्षक राधेश्याम महाजन ने बताया 6 आतंकी पकड़े जाने के बाद, त्योहारों का मौसम और आरएसएस प्रमुख के मूवमेंट को देखते हुए स्टेशन क्षेत्र में बीडीएस के साथ होटल और ट्रेन के अंदर चेकिंग की जा रही है। आईडी कार्ड चेक किये जा रहे हैं।

वेटिंग हॉल में बैठे यात्रियों के सामान की भी जांच की गई।
वेटिंग हॉल में बैठे यात्रियों के सामान की भी जांच की गई।

बीडीएस की टीम ने भी स्टेशन पर यात्रियों के सामान की चेकिंग की। बीडीएस प्रभारी महेश शर्मा ने बताया कि उज्जैन धार्मिक नगरी होने के साथ सेंसेटिव एरिया है महाकाल मंदिर के कारण बाहर से ज्यादा यात्री आते हैं। इस कारण ट्रेन और स्टेशन पर चेकिंग की जा रही। जरूरत पड़ने पर लोगों के पहचान पत्र की भी जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...