• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • All The Tests Of The Student Who Came To Study From The African Country Nigeria Are Normal, Permission To Sit In The Class From Monday

कोरोना के नए वैरियंट से दहशत:अफ्रीकी देश नाइजीरिया से पढ़ने आए छात्र के सभी टेस्ट नॉर्मल, सोमवार से क्लास में बैठने की अनुमति

उज्जैन7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत उज्जैन में भी थी। नया वायरस दक्षिण अफ्रीका में तेजी से फैल रहा है। यह पहले से ज्यादा घातक है। दरअसल, उज्जैन में एमकॉम की पढ़ाई करने अफ्रीकी देश नाइजीरिया से एक छात्र आया है। इसका नाम योहाम जेफरी मेग्नी है।

उज्जैन आते ही उसे विश्वविद्यालय के रेस्ट हाउस में क्वारंटाइन कर दिया गया था। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय ने बताया कि कलेक्टर आशीषसिंह के निर्देश पर छात्र के कोरोना समेत सभी टेस्ट कराए गए थे। उसके सभी रिपोर्ट नॉर्मल आई है। इसके चलते योहाम को सोमवार से क्लास में बैठने की अनुमति दे दी गई है। प्रो. पांडेय ने कहा कि शहर में संक्रमण शून्य की स्थिति में है। हम रिस्क नहीं लेना चाहते।

इसलिए चिंता ज्यादा
कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर में दहशत फैला दी है। दुनिया के कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने-जाने वाली फ्लाइट पर पाबंदी लगा दी है। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद सरकार ने सभी कोविड नियमों के तहत लगी पाबंदियों को वापस ले लिया था, लेकिन नए वैरियंट ने चिंता बढ़ा दी है।

नाइजीरिया में कोरोना काबू में
नाइजीरिया में कोरोना काबू में है। अभी तक नए वैरियंट का संक्रमित मरीज वहां नहीं मिला है। परिवार को लेकर डर नहीं है। नया वैरियंट दक्षिण अफ्रीका में मिला है, इसलिए वहां की सरकारें भी ऐहतियात रख रही हैं। मुझे वैक्सीन भी लग चुकी है।
योहाम जेफरी मेग्नी, नाइजीरियन छात्र

खबरें और भी हैं...