पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Along With Sanitization, Vaccination, Food Packets Are Being Delivered To The Needy, 2 Thousand Employees Mobilized.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरे बीच बड़ी जिम्मेदारी:सैनिटाइजेशन, टीकाकरण के साथ जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट भी पहुंचा रहे, 2 हजार कर्मचारी जुटे

उज्जैन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में नगर निगम का अमला जुटा हुआ है। 18 साल से ऊपर के 80 हजार लोगों के वैक्सीनेशन के लिए घर-घर जाकर उन्हें प्रेरित कर वैक्सीनेशन सेंटर तक लाने की जिम्मेदारी। संक्रमित क्षेत्रों को सैनिटाइज करने के अलावा जरूरतमंदों तक खाने के पैकेट पहुंचाने जैसा अहम काम निगम के दो हजार कर्मचारी कर रहे हैं।

निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल के अनुसार मच्छरों से बचाव के लिए स्प्रे भी करवा रहे हैं। निगम अमला नियमित रूप से फागिंग कार्य भी करवाया रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को खाराकुआं, माधवनगर अस्पताल, सिविल हास्पिटल, पुलिस कंट्रोल रूम, कोतवाली, कंठाल, सतीगेट, सराफा, छत्री चौक सहित शहर के विभिन्न क्षेत्रों में फागिंग करवाया।
एंटी लार्वा स्प्रे भी करवाया
निगम स्वास्थ्य विभाग और मलेरिया विभाग की संयुक्त टीम शहर में मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए एंटी लार्वा स्प्रे का छिड़काव नालियों में कर रही है। यह अभियान जोन 4 और 5 की संयुक्त टीम ने सेठी बिल्डिंग से शुरू कर फ्रीगंज क्षेत्र के अलावा माधव नगर हॉस्पिटल के आसपास किया।

भोजन वितरण : कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया भोजन
कोराना अवधि में गरीब और जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाने का कार्य नगर निगम सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से निरंतर कर रहा है। मंगलवार को नृसिंह घाट, हरसिद्धि मंदिर चौराह के साथ ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भोजन वितरण का कार्य किया गया।

सफाई : बड़े नालों, नालियों से निकाला कचरा
शहर के प्रमुख बड़े नालों और नालियों की सफाई करवाई जा रही है। मंगलवार को माधव नगर अस्पताल के चैंबरों की सफाई का काम करवाया। साथ ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों के नाले, नालियों की सफाई का काम भी जारी है। आयुक्त के अनुसार इसमें जोन स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के अमले को जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा जहां से शिकायत आती है वहां भी निराकरण करवाया जाता है।

सैनिटाइजेशन : कंटेनमेंट व अस्पतालों सहित अन्य स्थानों पर भी छिड़काव किया जा रहा
माइक्रो कंटेनमेंट के साथ चरक, सिविल अस्पताल, पीटीएस, चक्रतीर्थ, त्रिवेणी मुक्तिधाम, विक्रांत भैरव श्मशान, इंदिरा नगर, कृष्ण कालोनी, उर्दूपुरा, नयापुरा, जांसापुरा, मुल्लापुरा, गीता काॅलोनी, खजूर वाली मस्जिद, ढांचा भवन, देसाई नगर, लक्ष्मी नगर में सैनिटाइजेशन किया।

जागरूकता : घर-घर पहुंचकर बता रहे- वैक्सीनेशन करवाएं
निगम की सहयोगी संस्था डिवाइन वेस्ट मैनेजमेंट और ओम सांई विजन के सदस्य हर वार्ड में कोरोना संक्रमण से बचाव और वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने में जुटे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को वार्ड 18, 29, 37, 45, 47 में जागरूकता अभियान चलाया। आईईसी टीम के सदस्य मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

सेग्रिगेशन : गीले-सूखे कचरे को अलग करना
निगम अमला सहयोगी टीम के सदस्यों के साथ स्वच्छता के प्रति भी लोगों को जागरूक करने में जुटा है। इसी क्रम में घर से निकलने वाले कचरे को गीला और सूखा कचरा अलग-अलग बिन में एकत्र करने के साथ घर के आस पास सफाई बनाए रखने और कचरा यहां वहां न फेंकते हुए कचरा संग्रहण वाहन में ही डालने की समझाइश दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें