पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मनमानी पर अंकुश:एंबुलेंस संचालकों ने दरें घटाई लोकल में ले रहे 500 रुपए

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन ने तय कर दी हैं दरें

जिला प्रशासन द्वारा एम्बुलेंस की दरें तय किए जाने के बाद एम्बुलेंस संचालकों ने मनमानी दरें घटा दी है। अब एम्बुलेंस संचालक लोकल में सामान्य एम्बुलेंस के मरीजों से 500 रुपए तक किराया ले रहे हैं। इससे मरीजों और उनके परिजनों को राहत मिली है। उन्हें अब अतिरिक्त राशि नहीं देना पड़ रही है। मरीजों से एम्बुलेंस के 2000 से 3000 रुपए तक वसूले जाने का भास्कर के खुलासे के बाद आरटीओ ने एम्बुलेंस संचालकों को तलब किया था तथा कलेक्टर आशीष सिंह ने धारा-144 के तहत प्राइवेट एम्बुलेंस की किराया दरों को निर्धारित किया है।

इसके तहत शहरी क्षेत्र में एएलएस एम्बुलेंस के पहले 10 किमी के 500 व उसके बाद 25 रुपए प्रति किमी और ग्रामीण क्षेत्र में पहले 20 किमी के 800 तथा उसके बाद 25 रुपए प्रति किमी की दर ली जा सकती है। मरीज इससे ज्यादा राशि एम्बुलेंस संचालकों को नहीं दें। ज्यादा राशि मांगने पर जिला प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत दर्ज करवाएं।

बीएलएस एम्बुलेंस के भी शहरी क्षेत्र में पहले 10 किमी के 250 व उसके बाद 20 रुपए प्रति किमी तथा ग्रामीण क्षेत्र के पहले 20 किमी के 500 व उसके बाद 20 रुपए प्रति किमी से ज्यादा राशि का भुगतान नहीं करें। भास्कर ने शनिवार को एम्बुलेंस संचालकों से एम्बुलेंस का किराया पूछा तो पहले तो उन्होंने एम्बुलेंस ही उपलब्ध नहीं होने की बात कही, फिर कहा कि जिला प्रशासन द्वारा तय दर 500 रुपए ही ले रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अब एम्बुलेंस की डिमांड भी कम हो गई है। अब एम्बुलेंस के लिए एक-दो फोन ही आते हैं।

खबरें और भी हैं...