• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • An 89 year old Woman From Ujjain Was Admitted After Being Kovid Positive, Antigen Test Came Negative A Day Before Death

कोरोना से मौत:उज्जैन की बुजुर्ग महिला को भर्ती किया था, मौत से एक दिन पहले एंटीजन टेस्ट निगेटिव आया

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उज्जैन में 89 साल की बुजुर्ग महिला कोविड पॉजिटिव की मौत हो गई। बुजुर्ग महिला ने बुधवार की रात आखिरी सांस ली। उनकी रिपोर्ट आठ दिन पहले निजी लैबोरेटरी में एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आया था। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि मौत से एक दिन पहले महिला की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई थी। यह जांच माधवनगर अस्पताल में ही की गई थी।

कोविड के नोडल अधिकारी डॉ. एचपी सोनानिया ने बताया कि महिला को ब्रेन स्ट्रोक, बीपी तथा शुगर की बीमारी भी थी। महिला के फेफड़ों में इन्फेक्शन फैल गया था। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट के अलावा रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाए गए थे। पिछले 2 दिन से हालत गंभीर होने पर वेंटिलेटर पर भी रखा गया था, लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद कोरोना गाइडलाइन के तहत अंतिम संस्कार करवाया गया है। वहीं एक और गंभीर महिला मरीज को इंदौर रेफर किया गया है। माधवनगर अस्पताल में भर्ती एक अन्य महिला की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

हालांकि दो दिन पहले महिला का कोविड टेस्ट निगेटिव आया था। भर्ती होने के बाद से ही महिला की हालत चिंताजनक बनी हुई थी। महिला को कोविड वेक्सीनेशन का एक भी डोज नहीं लगा है। डॉक्टरों का कहना है महिला की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था। इस वजह से उन पर पूरी तरह नजर रखी जा रही थी।

बुजुर्ग महिला की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट सोमवार को सामने आई थी। इसके साथ ही उन्हें सांस लेने में समस्या भी बढ़ने लगी। इसके चलते उन्हें माधव नगर स्थिति डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर के आईसीयू में भर्ती कराया था।