• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Anti national Slogans Raised In Ujjain, Crowd Gathered In Geeta Colony Regarding Muharram, Police In Action

उज्जैन में लगे देश विरोधी नारे:मोहर्रम पर ताजिए उठने के दौरान जुटी थी भीड़; पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए; CM बोले- तालिबानी मानसिकता बर्दाश्त नहीं

उज्जैन2 महीने पहले

उज्जैन में मोहर्रम के लिए जुटी भीड़ द्वारा देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया है। भीड़ में से कुछ युवकों ने पहले देश विरोधी नारे लगाए और फिर पाकिस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाए। इसकी सूचना लगते ही पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस ने इस मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। एएसपी अमरेंद्र सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। युवकों से पूछताछ के बाद और खुलासा होगा।

घटना गुरुवार देर रात की है। शहर के गीता कॉलोनी में मोहर्रम का ताजिया उठ रहा था। इस दौरान भारी भीड़ जुटी थी। देश विरोधी और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के बाद पुलिस फोर्स के आते ही भीड़ तितर-बितर हो गई। युवकों से खारा कुआं पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है।

15 लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज
नारेबाजी की सूचना मिलते ही एएसपी अमरेंद्रसिंह और एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी मौके पर पहुंचे और देश विरोधी नारे लगा रहे लोगों को वहां से तितर-बितर किया। इस दौरान पुलिस ने वीडियो रिकार्डिंग और क्षेत्र में लगे CCTV फुटेज के आधार पर 15 लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है जिसमें से चार पर नामजद प्रकरण दर्ज किया गया है। इन चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इंदौर में भी लग चुके हैं नारे
15 अगस्त को झंडावंदन के दौरान भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। दरअसल, तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के नायता मुंडला स्थित कावेरी बिल्डिंग में 15 अगस्त को झंडा फहराने का कार्यक्रम चल रहा था। झंडा फहराने के दौरान लोगों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। इस पर दूसरे पक्ष ने भारत विरोधी नारे लगाए थे। इस दौरान लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए और भगदड़ मच गई।

मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि घटना पर हमने कठोर कार्रवाई की है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तालिबानी मानसिकता को कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खबरें और भी हैं...