पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • As Soon As Information Is Received, The Collector Has Given Instructions After Taking The Meeting; Will Monitor, Will Have To Keep The Same Price

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमाने चार्जेस पर लगेगी रोक:सूचना लगते ही कलेक्टर ने बैठक लेकर दिए निर्देश; निगरानी करेंगे, एक ही रखना होगी कीमत

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेमेडिसिवर व अन्य एंटी वायरल इंजेक्शन की कीमतें भी अलग-अलग क्यों, एक ही होगी

प्राइवेट अस्पताल अब मरीजों को मनमाने तरीके से यहां-वहां रैफर नहीं कर सकेंगे। कलेक्टर आशीष सिंह ने इस पर रोक लगा दी है। मरीज को रैफर करना आवश्यक होने पर रैफरल कमेटी से इसकी अनुमति लेना होगा। प्राइवेट लैब संचालकों को सैंपल और जांच रिपोर्ट की जानकारी कोविड कंट्रोल रूम या आरआर टीम के नोडल अधिकारी को सीधे देना होगी। रेमेडिसिवर व अन्य एंटीवायरल इंजेक्शन की कीमतें अब अलग-अलग नहीं होगी। इनकी कीमतें एक समान होगी।

कोठी महल स्थित बृहस्पति भवन में मंगलवार को हुई बैठक में शहर में संचालित निजी नर्सिंग होम के संचालकों को साफ तौर पर कहा गया कि भर्ती कोरोना पॉजीटिव पेशेंट को सरकारी या निजी हॉस्पिटल में रैफर करने के पहले जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई रैफरल कमेटी की अनुमति अनिवार्य रूप से लेना होगी। इसके बिना मरीज को रैफर नहीं किया जा सकेगा। निजी पैथालॉजी संचालकों को भी आदेश दिए हैं कि वे हर दिन सैंपल व जांच रिपोर्ट के बारे में अनिवार्य रूप से कोविड कंट्रोल रूम को रिपोर्ट करें। सूचना सीधे आरआरटी टीम के प्रभारी डॉ.रौनक एलची को भी दी जा सकती है।
बिलिंग को लेकर आ रही शिकायतों पर चर्चा
बैठक में निजी नर्सिंग होम एवं अस्पताल संचालकों से बिलिंग को लेकर आ रही शिकायतों के बारे में चर्चा की गई। जिसमें रेमेडिसिवर एवं अन्य एंटीवायरल इंजेक्शन तथा एंटीबायोटिक की कीमतों में सभी जगह एकरूपता होनी चाहिए। इस बारे में जिला प्रशासन जल्द ही आदेश जारी करेगा। कलेक्टर ने नर्सिंग होम संचालकों को कहा कि उन्हें प्रशासकीय स्तर से हर तरह का सहयोग किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि सभी नर्सिंग होम अपने-अपने यहां कोविड के लिए आरक्षित किए गए बेड की संख्या अनिवार्य रूप से नोडल अधिकारी को प्रस्तुत करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें