पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बियाबानी पर भीड़ इकट्ठा होने का इंतजार किया:कोतवाली क्षेत्र में दो साम्प्रदायिक घटनाओं को लेकर एएसपी ने टीआई को जमकर डांटा

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लक्कड़गंज में महाकाल टीआई को स्थिति संभालना पड़ी

कोतवाली क्षेत्र में दो बड़ी घटना सांप्रदायिक माहाैल बिगाड़ सकती थी। इसे लेकर थाना प्रभारी को वरिष्ठ अधिकारियों ने फटकार लगाई है। दोनों ही घटना में अधिकारियों की समीक्षा में थाना पुलिस बल व थाना प्रभारी की अनदेखी सामने आई है। 15 जून को बियाबानी मार्ग स्थित धार्मिक स्थल पर निर्माण को लेकर दो पक्ष इकट्ठा हो गए। घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली थाना प्रभारी मौके पर पहुंच भी गए थे, लेकिन उन्होंने भीड़ इकट्ठा होने का इंतजार किया, जिससे स्थिति बिगड़ने की नौबत आ गई थी। अन्य थानों का बल और अधिकारी यहां पहुंचे तब स्थिति संभल पाई।

इसी तरह दूसरी घटना 17 जून की रात लक्कड़गंज की थी। यहां अन्य समुदाय के युवकों के क्षेत्र में आकर छींटाकशी करने पर क्षेत्र के लोग आक्रोशित हो गए थे। तब कोतवाली थाने के पुलिसकर्मी यहां पहुंचे, लेकिन विवाद बढ़ने लगा तो महाकाल थाना प्रभारी अरविंद तोमर ने यहां आकर स्थिति संभाली थी। बाद में कोतवाली थाने के अधिकारियों ने क्षेत्र के लोगों से कार्रवाई के लिए आवेदन लिया। दोनों घटनाओं को लेकर कोतवाली थाना प्रभारी शंकरसिंह चौहान को एएसपी अमरेंद्रसिंह चौहान ने भी डांटा है।

खबरें और भी हैं...