स्टेशन पर हंगामा:हिंदू युवती को शादी के लिए आतिफ शेख अजमेर ले जा रहा था, बजरंग दल ने पुलिस के हवाले किया

उज्जैन5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर आतिफ को पकड़ते बजरंग दल के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर आतिफ को पकड़ते बजरंग दल के पदाधिकारी।

जैन समाज की युवती से शादी करने के लिए मुस्लिम युवक उसे ट्रेन से अजमेर ले जा रहा था। बजरंग दल के पदाधिकारियों ने रेलवे स्टेशन पर दोनों को ट्रेन से उतारा और युवक की पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पता चला है कि दोनों ही पहले से शादीशुदा हैं। युवती ने लव मैरिज किया है, जबकि आतिफ तो एक बच्चे का पिता है। इधर इस घटनाक्रम के दौरान स्टेशन पर हंगामे की स्थिति रही।

युवती व युवक दोनों ही महू के रहने वाले हैं। इनमें से युवती ने यादव समाज के युवक से दो साल पहले ही लव मैरिज किया है। जबकि आतिफ शेख भी पहले से शादीशुदा व एक बच्चे का पिता बताया जा रहा है। युवती उससे सोशल मीडिया के जरिया संपर्क में आई थी।

वह अपने पति को यह कहकर घर से निकली थी कि मां की तबीयत खराब है, उनके हाल जानना हैं। बाद में वह आतिफ के साथ ट्रेन से उज्जैन पहुंची। यहां से शुक्रवार रात करीब आठ बजे अजमेर जाने वाली ट्रेन में सवार थी। इस यात्रा के लिए इन्होंने आरक्षण करवाया हुआ था।

युवती को परिजन के सुपुर्द किया
इधर इसकी सूचना बजरंग दल के पदाधिकारियों को लगी तो दल के जिला सह संयोजक पिंटू कोशल, शैलेंद्र काले, राकेश कटारिया और पंकज जाटव आदि मौके पर पहुंचे। ट्रेन के चलने से 10-15 मिनट पहले ये सभी स्टेशन पहुंचे और युवती व आतिफ को ट्रेन से नीचे उतारा। इसके बाद पदाधिकारियों ने आतिफ की पिटाई भी की। बाद में दोनों को जीआरपी के हवाले कर दिया।

यहां से युवती के परिजनों को घटनाक्रम की जानकारी व सूचना दी गई। वे उज्जैन रेलवे स्टेशन पहुंचे तो युवती को उनके सुपुर्द कर दिया गया। जीआरपी टीआई आरएस महाजन ने बताया कि युवती ने कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई। लिहाजा उन्हें जाने दिया, समझाइश देकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

खबरें और भी हैं...