पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम के खिलाफ एफआईआर की मांग:पिछड़ा वर्ग ने की 27% आरक्षण बहाली की मांग, शहीद पार्क पर धरना दिया

उज्जैन8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के लिए 27% आरक्षण की बहाली को लेकर बुधवार को शहीद पार्क पर पिछड़ा वर्ग जिला व शहर कांग्रेस प्रकोष्ठ ने धरना दिया तो जिला युवा कांग्रेस ने राजगढ़ जिले के युवक की मौत के मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ एफआईआर का आवेदन पुलिस को दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने संबोधित करते हुए प्रदेश में पिछड़ा वर्ग को 27% आरक्षण की बहाली की मांग की। इधर राजगढ़ जिले के कुंदन राजपूत ने नौकरी नहीं मिलने से परेशान होकर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। कुंदन ने सुसाइड नोट लिखा जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आत्महत्या के लिए प्रेरित किए जाने का आभास होता है। जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में एसपी के नाम माधवनगर थाने पर थाना प्रभारी को आवेदन देकर आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए सीएम चौहान पर केस दर्ज करने की मांग की।

निवासरत लोगों के मकान की भूमि सिंहस्थ से मुक्त करें
उज्जैन | पुराने शहर में एक लाख से ज्यादा आबादी सिंहस्थ उपयोग की भूमि पर मकान बना कर वर्षों से निवासरत हैं। यह सभी गरीब वर्ग के लोग हैं इनके हितों को ध्यान में रखकर इनके निवास वाली भूमि पर सिंहस्थ उपयोग की भूमि हटाकर आवासीय कर दिया जाए। इन भूमियों पर सिंहस्थ हटाकर आवासीय किया जाता है तो शहर के नागरिकों को लाभ मिलेगा। यह मांग शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ने शिवराज सरकार और स्थानीय विधायकों से की है।

खबरें और भी हैं...