पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Beds Started To Be Emptied In Hospitals; Total 370 Beds, 71 Patients Admitted, 299 Beds Empty

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन का असर:अस्पतालों में खाली होने लगे बेड; कुल 370 बेड, 71 मरीज भर्ती, 299 बेड खाली

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन के लिए 5 बूथ, हर बूथ पर 4 कर्मचारी - Dainik Bhaskar
वैक्सीन के लिए 5 बूथ, हर बूथ पर 4 कर्मचारी
  • चरक का कोविड सेंटर भी बंद करने की तैयारी

कोरोना वैक्सीन आने के साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या कम होती जा रही है। पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन 3 से 5 लोग ही पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इनमें भी अधिकांश मरीज एसिम्प्टोमेटिक। ऐसे मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है और उनके संपर्क के लोगों को होम क्वारेंटाइन कर रहे हैं। नतीजतन कोविड अस्पतालों व कोविड सेंटर में मरीजों की संख्या कम होने लगी है।

कोविड हॉस्पिटल माधवनगर व आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल सहित शहर के पांच प्राइवेट अस्पतालों में कोविड के मरीजों के लिए कुल 370 बेड हैं। इनमें से 71 ही भरे हुए हैं। बाकी के 299 बेड खाली हैं। चरक अस्पताल में शुरू किए गए 100 बेड के कोविड सेंटर को भी अब खाली करने की तैयारी है। यहां पर 26 जनवरी से आई ओटी शुरू की जाएगी।

उज्जैन के प्रमुख कोविड हॉस्पिटल व सेंटर की ताजा स्थिति...

वैक्सीन के लिए 5 बूथ, हर बूथ पर 4 कर्मचारी
वैक्सीन के लिए जिले में 5 बूथ बनाए हैं, जिन पर सप्ताह में चार दिन टीके लगाए जाएंगे। एक बूथ पर चार कर्मचारी रखे गए हैं। यानी कुल 20 कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के कार्य में लगाया गया है। इनमें अधिकांश कर्मचारी जिला टीकाकरण विभाग के हैं। कोविड मरीजों के सैंपल व इलाज में लगाए गए कर्मचारियों की इसमें डयूटी नहीं लगाई है। ऐसे में कोरोना संबंधी कार्य पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

रिकवरी बढ़ने से बेड खाली होने लगे हैं
संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। जो लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं, उनमें लक्षण नहीं है। ऐसे में उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है। मरीज कम होने और रिकवरी बढ़ने से कोविड अस्पतालों के बेड खाली होने लगे हैं।
- डॉ. एचपी सोनानिया, नोडल अधिकारी कोविड-19

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें