• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Blind Faith Of Villagers, Today On Shani Jayanti, Oil Was Looted Considering It As God's Prasad

शनि जयंती पर 'बरकती' तेल की लूट, देखें VIDEO:उज्जैन में तेल का टैंकर पलटा; बर्तनों में भरने की मच गई होड़, लोग बोले- आज शनि जयंती पर भगवान का प्रसाद मिला है

उज्जैनएक वर्ष पहले

उज्जैन से करीब 14 किमी दूर जेथल में खतरनाक मोड़ पर गुरुवार को एक पॉम ऑयल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने तेल के लिए लूट मचा दी। देखते ही देखते दूसरे गांव से भी ग्रामीण तेल लेने पहुंच गए और टैंकर से बह रहे पॉम ऑयल को प्लास्टिक के बड़े केन और छोटी-छोटी बकेट में भरने लगे।

इस बीच गिरे हुए तेल और ट्रक के कारण रास्ता जाम हो गया। जिसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड को खबर की गई। जब तक पुलिस और दमकल मौके पर पहुंचती तब तक करीब 20 हजार लीटर से ज्यादा पाम ऑयल बह कर करीब 100 फीट तक नीचे नाले में जमा हो चुका था। तेल के कारण कुछ देर तक उज्जैन आगर मार्ग भी बंद रहा। दमकल की गाड़ी ने जब रोड से तेल हटाया तब जाकर रास्ता खुल पाया।

कुरकुरे के फैक्ट्री में जा रहा था पॉम ऑयल
उज्जैन ग्रामीण एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने बताया की गुजरात के कच्छ से जेथल के पास आकाश के कुरकुरे के फैक्ट्री में पॉम ऑयल से भरा टैंकर जा रहा था, लेकिन फैक्ट्री में पहुंचने से पहले ही जेथल में एक मोड़ पर असंतुलित होकर टैंकर पलट गया और पॉम ऑयल बहाने लगा। बहते तेल को देख ग्रामीणों ने टैंकर से ऑयल लूटना शुरू कर दिया। हालांकि ये खतरनाक हो सकता था। लेकिन गनीमत रही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

बहते तेल को लूट रहे ग्रामीणों ने बताया कि आज शनि जयंती है और भगवान शनि की ही कृपा हम पर बरसी है। इस कारण ये तेल बरकती होने के चलते हम घर में ले जा रहे हैं। हालांकि ग्रामीणों ने अपने-अपने घरों में बाल्टी, बड़े केन और दूसरे छोटे बर्तनों में भी तेल को भर कर रख लिया। वहीं टैंकर के पलटने के बाद ड्राइवर का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। क्लीनर को घायल अवस्था में जिला अस्पताल में पहुंचाया गया।

खबरें और भी हैं...