9वीं की स्टूडेंट की रेप के बाद हत्या!:उज्जैन में घर की दूसरी मंजिल पर मिली लाश, गला घोंटने के मिले निशान

उज्जैन3 महीने पहले

उज्जैन में 9वीं की स्टूडेंट का शव उसके ही घर की दूसरी मंजिल पर बोरे में अर्धनग्न हालत में मिला। वह शनिवार सुबह से लापता थी, दोपहर में उसकी लाश मिली। बच्ची के गले पर गला घोंटने के निशान मिले। पुलिस को आशंका है कि नाबालिग लड़की के साथ पहले दुष्कर्म हुआ, इसके बाद उसकी हत्या की गई। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद साफ होगा की लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ था या नहीं।

घटना उज्जैन से करीब 70 किमी दूर ग्राम खेड़ावदा की है, जहां 13 साल की नाबालिग नाना-नानी के पास रहकर 9वीं की पढ़ाई कर रही थी। जबकि उसके माता-पिता रतलाम में रहते हैं। वो शनिवार सुबह करीब 10:30 बजे से अपने घर से गायब थी। जब वो घर पर नहीं दिखी, तो परिजनों ने उसे खोजना शुरू किया, शाम 5 बजे तक उसका कोई पता नहीं चला तो परिजनों ने भाटपचलाना थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस बच्ची को खोज ही रही थी कि परिवार वालों ने बताया कि लड़की घर की दूसरी मंजिल पर है। पुलिस ने पहुंचकर जानकारी ली तो लड़की का शव बोरे से ढंका हुआ मिला। उसके गले पर दबाने के निशान भी थे।

गला घोंटकर मारा नाबालिग को
घटना की गंभीरता को देखते हुए उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल भी रविवार सुबह घटनास्थल पर जायजा लेने पहुंचे। यहां उन्होंने बारीकी से घटनास्थल का परीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए। भाटपचलाना के टीआई संजय वर्मा ने बताया की शुरुआत जांच में नाबालिग लड़की का गला घोंटने के निशान मिले है। लड़की की लाश अर्धनग्न हालत में मिली है, दुष्कर्म किए जाने की भी आशंका है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा।

बच्ची अकेली थी तब किसी करीबी ने की हत्या
नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में पुलिस ने बताया की लड़की के नाना रोजाना सुबह चाय पीने के बाद गांव में चौपाल पर चले जाते हैं। इसके बाद नानी भी मंदिर चली जाती हैं सुबह करीब एक घंटे तक घर में कोई नहीं रहता है। इस दौरान लड़की की हत्या की गई है।

इधर, रीवा में युवती को अगवा कर गैंगरेप

रीवा के मऊगंज थाना क्षेत्र में 20 वर्षीय युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है। बाइक सवार दो आरोपी युवती को घर के सामने से अगवा कर ले गए थे। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया। आरोपी युवती को गांव के बाहर बदहवास हालत में छोड़ कर भाग गए। पुलिस ने आरोपी मोहित मिश्रा (22) और अंकित मिश्रा (24) निवासी पैपखार को शनिवार रात गिरफ्तारी कर लिया। पढ़ें पूरी खबर