पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Bus And Trains Are Crowded With Vehicles On Every Route To Ujjain, Sisters From Private Vehicles

अनलॉक के बाद ...:उज्जैन आने वाले हर रास्ते पर वाहनों की भीड़ बस और ट्रेनें बंद हंै, निजी वाहनों से आई बहनें

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर से लगे मार्गों पर बाइक ही अिधक नजर आई। हालांकि लॉकडाउन की वजह से अावाजाही कम थी।
  • अनलाॅक के बाद पहला बड़ा त्योहार, शहर के नाकों से भास्कर लाइव
  • पिछले साल राखी पर 600 वाहन की बुकिंग हुई थी, इस बार खाता ही नहीं खुला

अनलॉक के बाद पहला बड़ा त्योहार रक्षाबंधन है। ट्रेन, बस से आवाजाही करने वाली बहनें खुद के वाहनों से भाइयों तक पहुंच रही हैं। ट्रेन, बस बंद होने से ट्रेवलिंग एजेंसियों को अच्छे व्यापार की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पिछले साल राखी पर बस, ट्रेन चालू होने के बावजूद शहर से 600 निजी वाहनों की बुकिंग एक सप्ताह पहले ही करवा ली गई थी। उसे देखते हुए एजेंसी संचालकाें को उम्मीद थी कि इस बार बस, ट्रेन नहीं होने पर उनके कारोबार में बढ़ोतरी होगी। भास्कर टीम ने शहर के बाहरी मार्गों पर एक-एक घंटा बिताया। इससे पता चला कि इंदौर, देवास, बड़नगर और आगर रोड पर अधिकांश बहनें बाइक पर सवार होकर शहर आई। जिनके पास खुद के चार पहिया वाहन थे, उन्होंने उसकी सवारी की। हालांकि रविवार को लॉकडाउन की वजह से आवाजाही बहुत कम रही। नाकों पर वाहनों की आवाजाही दिनभर चलती रही। निजी वाहनों पर भाई अपनी बहनों को बैठा कर लाए। कई बहनें अपने वाहन से भाई के घर जाने के लिए निकलीं।

बस-ट्रेनें बंद होने से टैक्सी वालों को उम्मीद थी...लेकिन निराशा ही मिली
ट्रेवल एजेंसी संचालक गौरव जौहरी का कहना कि शहर और आसपास के ट्रेवल्स व टूर ऑपरेटर्स को रक्षाबंधन से बहुत उम्मीद थी। लॉकडाउन अवधि में वाहनों के पहिए थमे रहे लेकिन बैंकों की किश्तें जारी रही। शहर और आसपास करीब एक हजार छोटी-बड़ी गाड़ियां हैं। जो इस कारोबार में लगी हैं। इनमें से कई संचालकों की किश्त चार-चार लाख रुपए बकाया हो गई है।
निजी वाहनों का किराया बढ़ाया पर पूर्ति नहीं हो रही, 11 रु. किलोमीटर ले रहे चार्ज
शहर में 10 बड़े ट्रेवल एजेंट हैं। घाटे की पूर्ति के लिए इन्होंने निजी वाहनों का किराया बढ़ाया लेकिन उससे भी बात नहीं बन रही। वर्तमान में नॉन एसी के लिए 11 रुपए और एसी के लिए 12 रुपए किमी चार्ज लिया जा रहा है। इंदौर सवारी छोड़ना हो तो 1250 रुपए फिक्स हैं। गाड़ियों के लिए 250 किलोमीटर का रन जरूरी है चाहे दूरी कम हो 250 किलोमीटर का चार्ज तो लेंगे ही।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें