पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:एसएमएस से पता चलेगा वैक्सीन कब, कहां लगेगी -डॉ. परमार

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसी माह वैक्सीनेशन शुरू होने की पूरी उम्मीद

इसी महीने में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन शुरू होने की पूरी उम्मीद है। जिले में रिस्क जोन में काम करने वाले जिन 12 हजार 715 लोगों को पहले चरण में वैक्सीन लगेगी, उन्हें इसके लिए मोबाइल पर एसएमएस आएगा।

वैक्सीनेशन के लिए गठित जिला टास्क फोर्स समिति के सचिव व जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. केसी परमार ने बताया कि पहले चरण में जिन लोगों को वैक्सीन लगना है, उन सभी को इसके लिए एसएमएस आएगा। उसमें स्पष्ट रहेगा कि उन्हें कब, कहां और कितनी बजे वैक्सीन लगना है।

वैक्सीन लगवाने के लिए इन्हें अपना एक आईडी प्रूफ साथ में ले जाना होगा। सेंटर पर एक कर्मचारी इनका वेरिफिकेशन करेगा। वह एप में दर्ज नाम-पते व अन्य जानकारियों से मिलान करने के बाद उन्हें भीतर प्रवेश देगा। वैक्सीन लग जाने की जानकारी भी एप में दर्ज होगी और संबंधित को वैक्सीनेशन हो जाने का भी एसएमएस आएगा।

अभी आमजन के लिए प्रक्रिया स्पष्ट नहीं
डॉ. परमार ने कहा कि वैक्सीनेशन के प्रथम चरण वालों के लिए तो यह प्रक्रिया रहेगी लेकिन दूसरे चरण या आम आदमी के लिए भी क्या यही प्रक्रिया रहेगी, यह अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। लिहाजा जैसी शासन से गाइड लाइन आएगी उसका पालन करते जाएंगे। एक सवाल के जवाब में डॉ. परमार ने उम्मीद जताई कि एकाध सप्ताह में वैक्सीन जिले में आने की उम्मीद है। लेकिन अधिकृत रूप से अभी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें