पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उज्जैन:पुलिसकर्मी और डॉक्टर के बीच मारपीट, डॉक्टर बोले- मुझे चांटा मारा, चश्मा तोड़कर नीचे गिराया, आरक्षक बोला- मैंने सिर्फ अपना बचाव किया

उज्जैन4 महीने पहले
पूरा घटनाक्रम जिला अस्पताल के सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।
  • उज्जैन के जिला अस्पताल में इलाज करवाने पहुंचे आरक्षक और डॉक्टर के बीच हुआ विवाद
  • मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद, वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले में जांच के आदेश दिए

जिला अस्पताल में बुधवार को पुलिसकर्मी, डॉक्टर और उनके सहयोगी के बीच मारपीट हो गई। वहां मौजूद अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों को अलग किया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। डॉक्टर का आरोप है कि आरक्षक ने शराब पी रखी थी। उसने उन्हें चांटा मारा और नीचे गिरा दिया। वहीं, आरक्षक का कहना है कि इलाज के दौरान डॉक्टर ने उनके साथ विवाद किया। वह सिर्फ अपना बचाव कर रहा था। मामले में पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक राजू इलाज करवाने जिला चिकित्सालय पहुंचा था। यहां डॉक्टर अमित पाटीदार से उनका विवाद हो गया। बात मारपीट तक पहुंच गई। पुलिस और मेडिकल स्टाफ दोनों ही ओर से लात-घूंसे चले। पूरा घटनाक्रम जिला अस्पताल के सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। दोनों ही विभागों के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश की। 

आरक्षक ने शराब पी रखी थी
डॉ. अमित पाटीदार ने बताया कि आरक्षक जनरल ओपीडी में दिखाने आए थे। उन्हें घबराहट हो रही थी। प्रोटोकॉल के तहत उन्हें जांच के लिए फ्लू ओपीडी में भेजा गया, यहां जांच में सभी चीजें नाॅर्मल पाई गईं। इस पर हमने उन्हें कहा कि आप जनरल ओपीडी में जाकर अपना इलाज करवा लें। यहां फ्लू वालों का ही इलाज किया जाता है। इस पर उन्होंने कहा कि 2 नंबर ओपीडी में तो सब अनपढ़ बैठे हैं, इस पर मैंने उन्हें ऐसा कहने से मना किया और साथ में लेकर आया। इतनी देर में वे कहने लगे कि आप मेरा परचा दे दो, मैंने कहा कि मैं आपको दिखा देता हूं। इस पर उन्होंने कहा कि आप क्या दिखाओगे मैं आपको दिखाऊंगा। इस पर मैंने कहा कि आप गलत बात मत करो, इस पर वे गाली-गलौच करने लगे। इस पर मैंने वार्ड बॉय को बुलाकर एमएसली बनाने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा, क्योंकि जब वे मेरे करीब आए थे तो उनके पास से शराब की बदबू आ रही थी। इस पर उन्होंने वार्ड बाय को धक्का दिया। मैंने बीच-बचाव किया तो उन्होंने मेरी कॉलर पकड़ी चांटा मारा, मेरा चश्मा तोड़ और नीचे गिरा दिया। इस पर एक अन्य आरक्षक ने बीचबचाव किया। डॉक्टर ने कहा कि डॉक्टर्स डे के दिन ऐसी घटना शर्मनाक है। हमारे सीनियर अधिकारी ने सभी जगह पर सूचना दी है। आरक्षक पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।  

डॉक्टर ने मेरे साथ मारपीट की
पुलिसकर्मी राजू ने बताया कि मैं ड्यूटी करवाकर इलाज करवाने गया था। पर्ची कटवाकर दो नंबर ओपीडी पर गया। यहां डॉक्टर से कहा कि मुझे लू लगी है, मुझे इसकी दवाई दे दो। उन्होंने पूछा आपको सर्दी, खांसी और बुखार है क्या, इस पर मैंने उन्हें मना कर दिया। मैंने कहा - मुझे गर्मी लग रही है, रात में नींद नहीं आ रही है। इस पर उन्होंने मुझे फ्लू वार्ड में भेज दिया। जांच के बाद कुछ नहीं आया तो उन्होंने कहा कि यहां क्यों आए आप। इस पर मैंने कहा कि आपके वहां बैठे डॉक्टरों ने भेजा है। मैंने उन्हें मना भी किया था। इस पर उन्होंने मेरा पर्चा लिया और मुझे सीएमएचओ ऑफिस लेकर जाने लगे। मैं उनके साथ वहां पहुंचा, मैं बाहर खड़ा था वे भीतर गए। कुछ देर बाद वे बाहर आए, मैंने उनसे पर्चा मांगा तो बोले पर्चा नहीं दूंगा, मेरे साथ दूसरी जगह चलना पड़ेगा। इस पर मैंने कहा कि मैं यहां इलाज करवाने आया हूं, आपके पीछे थोड़ी ना घूमूंगा। इस पर वे परचा छिपाने लगे, उन्होंने मुझे लात मारने की कोशिश की। मैंने पूरी घटना में अपना बचाव किया। शराब पीने की बात पर कहा कि मेरा मेडिकल करवा लीजिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें