पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास की नई शुरुआत:शहर के पांच उद्योगों का शिलान्यास करेंगे मुख्यमंत्री

उज्जैन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में लघु-मध्यम उद्योगों के विकास का पहला चरण गुरुवार को रखा जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भोपाल से प्रदेश के सभी जिलों में नए शुरू होने वाले उद्योगों की आधारशिला रखेंगे। इनमें उज्जैन के 5 उद्योग शामिल होंगे। लघु-मध्यम एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए लघु-मध्यम उद्योगों की नई शृंखला शुरू करने के लिए प्रदेशभर में जिला उद्योग केंद्रों के माध्यम से उद्यमियों के साथ बातचीत कर आवेदन लिए थे। कलेक्टर आशीष सिंह ने नए उद्योगों के लिए जमीन का अधिग्रहण व आवंटन की शुरुआत भी की गई है।

गुरुवार को प्रदेश के सभी जिलों में नए उद्योगों की आधारशिला वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री चौहान रखेंगे। अध्यक्षता लघु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा करेंगे। प्रथम चरण में उज्जैन के 3 उद्योगों का चयन किया गया था लेकिन बुधवार को 5 उद्योग का शिलान्यास तय हो गया। जिन उद्योगों के शिलालेखों का मुख्यमंत्री अनावरण करेंगे, उनमें उज्जैन के फोर एम प्रोपेक, प्रोनटोन प्लास्ट, अंगारक मेटल, जेएम अलाय और मेटल इंडस्ट्री है। उद्योग विभाग के महाप्रबंधक एआर सोनी के अनुसार गुरुवार सुबह 10 बजे लघु उद्योग भारती भवन में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा।

ग्राम रूई में औद्योगिक क्षेत्र बनेगा
नए उद्योगों के लिए प्रशासन के माध्यम से उद्योग विभाग को जमीन आवंटित का सिलसिला शुरू हो गया है। घट्टिया के ग्राम रूई में स्थित जमीन का आवंटन उद्योग विभाग को हो चुका है। यहां नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा। इसके अलावा उद्योग विभाग को देने के लिए गोठड़ा, पंवासा, दाउदखेड़ी, सुरासा और सेवरखेड़ी में भी जमीन के प्रस्ताव हैं। उद्योग विभाग जमीन मिलने पर इन्हें विकसित कर उद्योगों को देगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें