पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुहाना मौसम:आधी रात तक बरसे बादल रातभर में 1.26 इंच बारिश

उज्जैनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सातों तहसीलों में 24 घंटे के भीतर 10 मिमी या अधिक बारिश
Advertisement
Advertisement

शुक्रवार-शनिवार रात हुई बारिश ने शहर सहित पूरे जिले को तरबतर कर दिया। रात में शुरू हुआ बारिश का दौर आधी रात तक चलता रहा। शहर में 1.26 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। जिले की हर तहसील खूब भीगी। 
इस सीजन में पहली बार ऐसा हुआ कि 24 घंटे के भीतर जिले की सभी सातों तहसील में 10 मिमी या इससे अधिक बारिश हुई। शहर में हल्की बारिश का दौर रात करीब 3.30 बजे तक चलता रहा। बारिश के बाद शहर में रात के तापमान में 3.0 डिग्री की गिरावट आई। शुक्रवार-शनिवार रात न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री रहा, जोकि सामान्य से 2.3 डिग्री कम है। हालांकि रात में आर्द्रता 51 प्रतिशत होने से उमस बनी रही। वहीं शनिवार को दिन में हल्के बादल छाने के साथ धूप भी निकली। इससे दिन में तापमान आधा डिग्री बढ़ गया। साथ ही आर्द्रता 85 प्रतिशत रही। दिनभर हवा की रफ्तार भी कमजोर रही। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा, जोकि सामान्य से 0.9 डिग्री अधिक है। बारिश के लिए फिलहाल कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है। रविवार को हल्की बारिश होने की संभावना है।
बड़नगर में सबसे अधिक बारिश
तहसील    24 घंटे में
उज्जैन    13 मिमी
घटि्टया    10 मिमी
खाचरौद    29 मिमी
नागदा    43 मिमी
बड़नगर    81 मिमी
महिदपुर    45 मिमी
तराना    17 मिमी

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement