पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुहाना मौसम:आधी रात तक बरसे बादल रातभर में 1.26 इंच बारिश

उज्जैन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सातों तहसीलों में 24 घंटे के भीतर 10 मिमी या अधिक बारिश

शुक्रवार-शनिवार रात हुई बारिश ने शहर सहित पूरे जिले को तरबतर कर दिया। रात में शुरू हुआ बारिश का दौर आधी रात तक चलता रहा। शहर में 1.26 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। जिले की हर तहसील खूब भीगी। 
इस सीजन में पहली बार ऐसा हुआ कि 24 घंटे के भीतर जिले की सभी सातों तहसील में 10 मिमी या इससे अधिक बारिश हुई। शहर में हल्की बारिश का दौर रात करीब 3.30 बजे तक चलता रहा। बारिश के बाद शहर में रात के तापमान में 3.0 डिग्री की गिरावट आई। शुक्रवार-शनिवार रात न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री रहा, जोकि सामान्य से 2.3 डिग्री कम है। हालांकि रात में आर्द्रता 51 प्रतिशत होने से उमस बनी रही। वहीं शनिवार को दिन में हल्के बादल छाने के साथ धूप भी निकली। इससे दिन में तापमान आधा डिग्री बढ़ गया। साथ ही आर्द्रता 85 प्रतिशत रही। दिनभर हवा की रफ्तार भी कमजोर रही। शनिवार को दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा, जोकि सामान्य से 0.9 डिग्री अधिक है। बारिश के लिए फिलहाल कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है। रविवार को हल्की बारिश होने की संभावना है।
बड़नगर में सबसे अधिक बारिश
तहसील    24 घंटे में
उज्जैन    13 मिमी
घटि्टया    10 मिमी
खाचरौद    29 मिमी
नागदा    43 मिमी
बड़नगर    81 मिमी
महिदपुर    45 मिमी
तराना    17 मिमी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें