पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:कॉलोनाइजर की धोखाधड़ी, 3.60 लाख रुपए में जो प्लाॅट बेचा वह दूसरे का निकला

शाजापुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अपना घर बनाने का सपना दिखाकर प्लाॅट बेचने वाले दलालों और कालोनाइजरों की एक और धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत पीड़ित महिला ने एसपी कार्यालय पहुंचकर की। पीड़िता के अनुसार दो साल पहले उक्त प्लाॅट के लिए उनके पति ने सवा तीन लाख रुपए भी दे दिए थे, लेकिन प्लाॅट बेचने वाले लोगों ने पहले रजिस्ट्री नहीं करते हुए एक हजार रुपए के स्टाम्प पर लिखा-पढ़ी करा ली। बाद में कई बार रजिस्ट्री कराने का कहने पर टालमटोल करते रहे। जो प्लाॅट पीड़िता ने खरीदा था अब वह दूसरे व्यक्ति के नाम से बताया जा रहा है।

एसपी पंकज श्रीवास्तव को शिकायत करने पहुंची शकूरन बी ने भास्कर को बताया कि 2017 में उन्होंने रिजवान पिता अबू पटवारी और अंतरिक्ष पिता पुखराज जैन से 3 लाख 60 हजार रुपए में 488.75 वर्ग फीट का प्लाॅट खरीदा था। अग्रिम भुगतान के रूप में उन्होंने 3 लाख 25 हजार रुपए भी दे दिए, लेकिन उन्हें दो साल बाद भी अपना घर बनाने के लिए प्लाॅट नहीं मिला। रिजवान से बार-बार कहने पर वह प्लाॅट तो देने को तैयार नहीं हुआ और दूसरी जगह जमीन बता रहा है।

कब्जा हटाकर दी जान से मारने की धमकी
शकूरन बी के पति शफी मोहम्मद ने बताया कि रिजवान ने उन्हें प्लाॅट देने से ही मना कर दिया। अब वह इसे लेकर दादागिरी पर उतर आया है। शफी मोहम्मद ने जो प्लाॅट रिजवान से खरीदा था उस पर 2017 कब्जा दे दिया था। मगर अब रिजवान ने वह कब्जा भी हटा दिया और हर दिन शकूरन बी और शफी को जान से मारने की धमकी के साथ गाली गलौज कर रहा है।

दो साल में तीन शिकायत पर कार्रवाई नहीं
रसूखदारों पर कार्रवाई का अभियान चालने वाली कोतवाली पुलिस का रवैया भी ढुलमुल बना हुआ है। शफी मोहम्मद ने अपने प्लाॅट पर वैधानिक कब्जे के लिए पुलिस को दो साल में तीन से ज्यादा बार शिकायत की। पर एक बार भी पुलिस ने संबंधितों पर कार्रवाई नहीं की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें