पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रियायत:महाकालेश्वर मंदिर में बच्चों और बुजुर्गों को भी प्रवेश में रियायत, कियोस्क भी शुरू

उज्जैन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाकालेश्वर मंदिर में 10 साल से छोटे बच्चों और 60 साल या ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को भी प्रवेश में रियायत की शुरुआत हो गई है। त्योहारी सीजन शुरू हो जाने से मंदिर समिति ने स्वास्थ्य की जांच के बाद उन्हें प्रवेश देना शुरू किया है। कोरोना गाइड लाइन लागू होने से इन्हें अब तक प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ बच्चे और बुजुर्ग भी होते हैं।

ऐसे में उनके सामने समस्या रहती है कि वे उन्हें छोड़ कर दर्शन करने कैसे जाएं। प्रशासक एसएस रावत को इस तरह की जानकारी मिली थी। उन्होंने कर्मचारियों को सावधानी के साथ ऐसे मौके पर निर्णय लेने को कहा है। मंदिर में फिलहाल ऑनलाइन प्री-परमिशन बुकिंग से ही दर्शन होंगे।

मंदिर समिति ने 8 जून से मंदिर में प्री-बुकिंग से दर्शन की शुरुआत की थी। यह व्यवस्था आगे भी जारी रहेगी। रावत के अनुसार जो लोग बिना प्री-बुकिंग के आते हैं, उन्हें सेम डे बुकिंग के लिए कियोस्क की शुरूआत भी कर दी है। यहां श्रद्धालु अपने आईडी कार्ड के आधार पर नि:शुल्क प्री-बुकिंग करा कर दर्शन कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें