पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ujjain
  • Congress Leaders Who Came To Fight For The Rights Of Patients, Sat In The Police Station And Fought For Their Rights

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मूक विरोध में ऐसी बोलचाल:मरीजों के हक के लिए लड़ने पहुंचे कांग्रेस नेता थाने में बैठे-बैठे अपने हक में लड़ पड़े

उज्जैन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 100-200 की उगाही करने वाले महापौर बनेंगे... तो कैसे चलेगा?
  • तुम कांग्रेस को बेचने वाले लोग हमें सिखाओगे
  • थाने में मारपीट तक पहुंची नौबत विधायक महेश परमार समर्थक विवेक गुप्ता और पूर्व पार्षद नाना तिलकर में जमकर कहासुनी

कांग्रेस की गुटबाजी एक बार फिर सरेआम हुई। एसडीएम गोविंद दुबे, सीएसपी और अन्य पुलिसकर्मियों के सामने खासा तमाशा हुआ। घटनाक्रम माधवनगर थाने में गुरुवार शाम करीब 7 बजे का है। दरअसल ऑक्सीजन की कमी से कथित रूप से मरीजों की मौत होने पर कांग्रेसी माधवनगर अस्पताल का घेराव करने पहुंचे थे।

यहां विरोध बढ़ने पर एसडीएम के निर्देश पर सीएसपी हेमलता अग्रवाल ने कांग्रेस नेता विवेक गुप्ता, नाना तिलकर, विवेक सोनी आदि को हिरासत में ले लिया था। इन्हें माधवनगर थाने में लाकर टीआई के कक्ष में बैठाया गया था। इसी दौरान आम चर्चा में सीएसपी अग्रवाल ने तिलकर से कहा कि यहां से जाइए, पार्षद बनकर आइए। इस पर तिलकर ने कहा कि पार्षद नहीं, निगम चुनाव वे जीतेंगे और महापौर बनकर आएंगे।

इस पर विवेक गुप्ता ने तंज कसते हुए यह कह दिया कि 100-200 की उगरानी करने वाले महापौर बनेंगे तो कैसे चलेगा। इस तरह की अनर्गल छींटाकशी पर तिलकर तैश में आ गए, गुप्ता से बोले- तुम कांग्रेस को बेचने वाले लोग हमें सिखाओगे। तिलकर ने गुप्ता को दलाल तक कह दिया। तिलकर और गुप्ता के बीच विवाद इतना बढ़ा कि नौबत मारपीट तक पहुंच गई। किसी तरह एसडीएम, सीएसपी और अन्य कांग्रेसियों ने मध्यस्थता कर दोनों के मध्य विवाद शांत कराया।
जनता के हित में आंदोलन करने पहुंचे थे -गुप्ता
इस विवाद को लेकर विवेक गुप्ता ने तिलकर के साथ विवाद की घटना से इनकार कर कहा कि जनता के हित में आंदोलन करने कांग्रेसी पहुंचे थे। थाना, राजनीति अथवा चुनाव की बात करने का प्लेटफार्म नहीं है। किसी ने हमारी एकता को कमजोर करने के लिए इस तरह के आरोप लगाए हैं।
गुप्ता आंदोलन स्थल पर नहीं थे -तिलकर
इधर पूर्व पार्षद तिलकर ने भास्कर से चर्चा में गुप्ता के साथ हुए विवाद को स्वीकार किया। वे बोले कि गुप्ता संगठन में किसी भी पद पर नहीं हैं। वे माधवनगर पर युकां के आंदोलन में शरीक भी नहीं हुए थे। फिर वे थाने क्यों पहुंच गए। गुप्ता ने मुझ पर अशोभनीय टिप्पणी की, तो मुझ से भी चुप नहीं रहा गया।

मुंह पर काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन, व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

माधवनगर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत को लेकर युकां ने गुरुवार को मुंह पर काली पट्‌टी बांधकर अस्पताल प्रबंधन, डॉक्टर और गैर जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शन के दौरान एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी से कांग्रेसियों की तकरार भी हुई। इस पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया।

पार्टी प्रवक्ता विवेक सोनी ने बताया जल्द ही प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को लेकर व्यवस्थाओं में सुधार और ऑक्सीजन की कमी को दुरुस्त नहीं किया तो कांग्रेस दोबारा आंदोलन करेगी। कांग्रेस नेताओं को थाने में बैठाने पर विधायक महेश परमार ने एसडीएम गोविंद दुबे और सीएसपी हेमलता अग्रवाल के समक्ष नाराजगी भी जताई। कांग्रेसियों ने सीएचएमओ महावीर खंडेलवाल, प्रभारी सोजान सिंह रावत सहित अन्य गैर जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई और इन्हें हटाने की मांग भी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें