पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेल कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा का आरोप:उज्जैन रनिंग मुख्यालय को समाप्त करने का षड्यंत्र

उज्जैन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेल कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने रेलवे अफसरों और नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उनका आरोप है कि उज्जैन रनिंग मुख्यालय को समाप्त करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। दिसंबर महीने में रतलाम रेल मंडल ने आदेश जारी कर उज्जैन मुख्यालय से मेल एक्सप्रेस गार्ड के 10 और वरिष्ठ पैसेंजर गार्ड के 11 पद उज्जैन से रतलाम स्थानांतरित कर दिए हैं। वरिष्ठ पैसेंजर गार्ड के 2 पद उज्जैन से चित्तौड़ स्थानांतरित किए हैं। कुल 23 पद स्थानांतरित किए हैं।

मामले में डीआरएम विनीत गुप्ता का कहना है कि उज्जैन लॉबी हमारे लिए अहम है। इसे किसी भी कीमत पर खत्म नहीं किया जाएगा। किसी भी पद को खत्म नहीं कर रहे हैं। उनकी पदोन्नति हुई है। यह निर्णय दोनों मजदूर यूनियन की सहमति से लिया है।

रेल कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले वेरेए यूनियन के रवींद्र उपाध्याय, वेरे मजदूर संघ के अभिलाष नागर, परे कर्मचारी परिषद के कैलाश भावसार, ओबीसी एसोसिएशन के कैलाशचंद्र शर्मा ने बताया पिछले महीने सीटीसीसी के अधीन कार्यरत वरिष्ठ लिपिक और कनिष्ठ लिपिक के एक-एक पद को सीटीसीसी इंदौर के अधीन स्थानांतरित कर दिया।

निर्णय के खिलाफ धरना, प्रदर्शन, रैली की तैयारी

अफसरों, कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को सांसद अनिल फिरोजिया से भी मिला। उज्जैन मुख्यालय पर कार्यरत विभिन्न रेल संगठनों के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया कि वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रतलाम प्रवीण तिवारी और वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता कर्षण परिचालन रतलाम अजीत कुमार आलोक के रवैए के खिलाफ एकजुट होकर आंदोलन करेंगे। धरना, प्रदर्शन, मशाल जुलूस, भूख हड़ताल के अलावा रैली निकालकर रोष जताएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें